छत्तीसगढ़

भारतीय क्रिकेट जगत में मची सनसनी, क्रिकेट के मक्‍का कहे जाने वाले स्‍टेडियम की गैलरी में मिली 21 साल के युवा की लाश

नई दिल्‍ली। कोलकाता पुलिस ने सोमवार को ऐतिहासिक ईडन गार्डन्‍स की एक गैलरी से शव बरामद किया है। मृतक की पहचान धनंजय बारिक के रूप में हुई, जो कि ग्राउंड स्‍टाफ के एक सदस्‍य का बेटा है। रिपोर्ट के मुताबिक धनंजय का शव मैदान का ध्‍यान रखने वाले एक सदस्‍य ने खोजा। जानकारी के मुताबिक ईडन गार्डन्‍स के गैलरी- के के अपर टियर पर युवा की लाश लटकी हुई मिली।

जांच के प्रभारी एक वरिष्‍ठ पुलिस अधिकारी ने खुलासा किया कि धनंजय संभवत: अवसाद से जूझ रहा था क्‍योंकि उसकी अपने पिता और रिश्‍तेदार की तरह ईडन गार्डन्‍स के ग्राउंड स्‍टाफ के रूप में नियुक्ति नहीं हुई थी।

मृतक संभवत: अवसाद से जूझ रहा था क्‍योंकि उसकी ईडन गार्डन्‍स के ग्राउंड स्‍टाफ के रूप में नियुक्ति नहीं हो रही थी, जैसे कि उसके पिता और रिश्‍तेदार को मिली। मृतक के पिता और रिश्‍तेदार ईडन गार्डन्‍स में कार्यरत हैं। हम मामले की जांच कर रहे हैं कि यह आत्‍महत्‍या है या कुछ और। मृतक के शरीर को पोस्‍ट मार्टम के लिए भेज दिया गया है।”

ईडन गार्डन्‍स और विवाद

पुलिस अधिकारी ने साथ ही जानकारी दी कि मृतक के करीबियों ने रविवार को मैदान पुलिस स्‍टेशन में उसके गायब होने की शिकायत की थी। वैसे, यह पहला मौका नहीं जब ईडन गार्डन्‍स किसी दुर्घटना के कारण विवादों में रहा हो। 9 अगस्‍त को ड्रेसिंग रूम में आग लग गई थी, जिसमें कई खेल उपकरण जल गए थे। यह घटना निर्माण कार्य के दौरान हुई, जिसे वनडे वर्ल्‍ड कप के लिए तैयार किया जा रहा था।

पता हो कि ईडन गार्डन्‍स को भारतीय क्रिकेट का मक्‍का भी कहा जाता है। इस ऐतिहासिक मैदान पर कई प्रमुख टूर्नामेंट के मुकाबले खेले गए हैं। वनडे वर्ल्‍ड कप 2023 के पांच मैचों की मेजबानी कोलकाता के ईडन गार्डन्‍स ने की थी। यहां 2016 टी20 वर्ल्‍ड कप के पुरुष और महिला फाइनल मुकाबले खेले गए थे।