छत्तीसगढ़

टीएमसी सांसद ने मिमिक्री कर उड़ाया मजाक, राहुल गांधी बना रहे थे वीडियो, जगदीप धनखड़ बोले- आहत हूं

नईदिल्ली : संसद के शीतकालीन सत्र के दौरान पिछले हफ्ते बुधवार (13 दिसंबर) के दिन लोकसभा में स्मोक कलर अटैक हुआ. इसके बाद से विपक्ष सरकार पर हमलावर है और मामले को लेकर लगातार सदन में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के बयान की मांग करते हुए हंगामा और विरोध प्रदर्शन कर रहा है. बात यहां तक पहुंच गई कि विपक्ष के 141 सांसद निलंबित कर दिए गए.

आज मंगलवार (19 दिसंबर) को नई संसद के प्रेवश द्वार को घेरते हुए विपक्ष के सांसदों ने विरोध प्रदर्शन किया. इस दौरान तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) सांसद कल्याण बनर्जी उपराष्ट्रपति जगदीप सिंह धनखड़ की मिमिक्री कर उनका मजाक उड़ाते हुए नजर आए. उनको ऐसा करते देख विपक्षी सांसदों ने जमकर ठहाके भी लगाए और कांग्रेस सांसद राहुल गांधी अपने मोबाइल फोन में इसका वीडियो बना रहे थे. इन दोनों सांसदों की इस हरकत को लेकर सभापति जगदीप धनखड़ ने आहत हुए कहा, “ये बेहद शर्मनाक है.”

मिमक्री करने पर क्या बोले सभापति

उन्होंने कहा, “ये शर्मनाक, हास्यास्पद और अस्वीकार्य है कि एक सांसद मजाक उड़ा रहा और दूसरा सांसद इस घटना की वीडियोग्राफी कर रहा है.” कानून एवं न्याय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल ने भी घटना की निंदा करते हुए कल्याण बनर्जी को निलंबित करने की मांग की. उन्होंने कहा, “सदन और अध्यक्ष के अधिकार की अवहेलना करने वाले सदस्य (सांसद) को निलंबित किया जाना चाहिए.”

बीजेपी ने लिया निशाने पर

वहीं, भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर मिमक्री का वीडियो शेयर करते हुए कहा, “अगर देश सोच रहा है कि विपक्ष के सांसदों को क्यों निलंबित किया गया तो इसका कारण ये है कि टीएमसी सांसद कल्याण बनर्जी ने माननीय उपराष्ट्रपति का मजाक उड़ाया जबकि कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने उनकी जय-जयकार की. कोई कल्पना कर सकता है क्या कि वे सदन प्रति कितने लापरवाह और उल्लंघनकारी रहे होंगे.”