छत्तीसगढ़

पीएम उम्मीदवारी को लेकर नीतीश-लालू नाराज, इंडी गठबंधन की प्रेस कॉन्फ्रेंस से पहले ही बाहर निकले, मीडिया से भी बनाई दूरी

नई दिल्ली/पटना। इंडी गठबंधन की चौथी बैठक के बाद बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और राजद सुप्रीमो लालू यादव नाराज हो गए हैं। पीएम उम्मीदवारी को लेकर मल्लिकार्जुन खरगे का नाम सामने आया है। वहीं, संयोजक के तौर पर भी नीतीश के नाम पर कोई फैसला नहीं हुआ है।

दरअसल, नीतीश कुमार और लालू यादव नाराज हैं इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि दोनों ही नेता बैठक के बाद होने वाली प्रेस कॉन्फ्रेंस में नजर नहीं आए। जानकारी यह भी मिली है कि दोनों ही नेता बैठक खत्म होने से पहले ही बाहर निकल गए थे। इस बात को लेकर भाजपा सांसद गिरिराज सिंह ने भी निशाना साधा है।

बैठक के बाद सबसे पहले झामुमो की आई प्रतिक्रिया

बैठक खत्म होने के बाद सबसे पहले झामुमो की सांसद महुआ मांझी ने मीडिया से बात की थी। उन्होंने बैठक को सार्थक बताया था। इसके बाद राजद सांसद मनोज झा भी सामने आए। उन्होंने भी बैठक के बाद कहा कि अगले 20 दिन में सब शुरू हो जाएगा। हालांकि, गठबंधन का संयोजक बनाने और प्रधानमंत्री पद की उम्मीदवारी को लेकर उन्होंने कहा कि इस पर कोई बात नहीं हुई।

खरगे ने की प्रेस कॉन्फ्रेंस

इंडी गठबंधन की बैठक के बाद हुई प्रेस कॉन्फ्रेंस में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने जानकारियां मीडिया के साथ साझा कीं। उन्होंने कहा कि गठबंधन ने सीट शेयरिंग का फॉर्मूला तय कर लिया गया है।

उन्होंने अपना नाम प्रधानमंत्री पद के लिए बंगाल की सीएम ममता बनर्जी और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की ओर से आगे बढ़ाए जाने को लेकर भी रुख स्पष्ट किया। उन्होंने कहा कि मैं वंचितों के लिए काम करता हूं। गठबंधन का पहला लक्ष्य चुनाव जीतना और बहुमत हासिल करना होगा। इसके बाद सांसद लोकतांत्रिक तरीके से इसका फैसला करेंगे।

लालू बैठक से पहले खूब बोले थे

बता दें कि लालू यादव बैठक से पहले खूब बोले थे। उन्होंने मीडिया से बात करते हुए सब अच्छा होने की बात कही थी। यहां तक कि पीएम मोदी को लेकर पूछे गए सवाल पर वह उखड़ गए थे। उन्होंने उल्टा मीडिया से ही सवाल कर दिया था कि कौन मोदी?