छत्तीसगढ़

आईपीएल ऑक्शन : सनराइजर्स हैदराबाद ने मैच विनर को खरीदा…,भारत के महान स्पिनर अनिल कुंबले ने इस खिलाड़ी के लिए कही बड़ी बात

नई दिल्ली। आईपीएल 2024 ऑक्शन में आरसीबी से रिलीज किए गए श्रीलंका के स्टार स्पिनर्स वानिंदु हसरंगा को सनराइजर्स हैदराबाद ने खरीदा। हैदराबाद ने वानिंदु हसरंगा को 1.50 करोड़ रुपये में खरीदा। भारत के महान स्पिनर अनिल कुंबले ने कहा कि हसरंगा सनराइजर्स ने अपने लिए एक मैच विजेता को खरीदा है।

गौरतलब हो कि हसरंगा आईपीएल 2022 की नीलामी में सबसे महंगे खिलाड़ियों में से एक थे। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने 10.75 करोड़ रुपये की भारी रकम में खरीदा था। हालांकि, 2023 के बाद उन्हें टीम ने रिलीज कर दिया। अब हैदराबाद ने इस स्टार स्पिनर को अपने टीम में शामिल किया है।

कुंबले ने बताया मैच विनर

कुंबले ने हसरंगा को नियमित विकेट लेने वाला गेंदबाज बताया और उनकी तुलना अफगानिस्तान के राशिद खान और भारत के युजवेंद्र चहल से की। साथ ही उन्होंने हसरंगा को मैच विजेता बताया।

बल्लेबाजी में किया है दमदार प्रदर्शन

कुंबले ने कहा, वह किसी भी प्रारूप में विकेट लेंगे। वह एक मैच विजेता हैं। सनराइजर्स हैदराबाद ने 1.50 करोड़ रुपये में अपने लिए एक मैच विजेता को खरीदा है। वह बल्लेबाजी भी कर सकता है, आपने उसे श्रीलंका के लिए बल्लेबाजी क्रम में अच्छा प्रदर्शन करते हुए देखा है।

लंका प्रीमियर लीग में मचाया था गदर

गौरतलब हो कि हसरंगा ने आरसीबी के लिए 26 मैच में 8.14 की इकॉनमी से 35 विकेट लिए हैं। स्टार स्पिनर को 2023 में लंका प्रीमियर लीग में असाधारण रूप से प्रदर्शन करते हुए 279 रन के साथ 19 विकेट भी चटकाए थे। टूर्नामेंट के फाइनल में प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब भी जीता था।