छत्तीसगढ़

SA vs Ind: केएल राहुल ने इन वजहों को बताया दूसरे ODI में हार का कारण, फिर भी खिलाड़ियों के गेमप्लान और टीम पर जताया भरोसा

नई दिल्ला। भारतीय टीम इन दिनों दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज खेल रही है। टीम की कप्तानी केएल राहुल कर रहे हैं। भारत ने पहले मैच शानदार जीत हासिल की। इसके बाद दूसरे मैच में भारत को 8 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। भारतीय गेंदबाज विकेट लेने में सफल नहीं हो पाए। टीम के लिए रिंकू और अर्शदीप सिंह ने केवल दो विकेट चटकाए और दक्षिण अफ्रीका ने मैच अपने नाम कर लिया।

हार के बाद कप्तान केएल राहुल ने कहा कि हमने टॉस जीता, लेकिन पहले हाफ में विकेट से थोड़ी मदद मिल रही थे। यह एक मुश्किल विकेट था। साई के साथ मिलकर मैंने कुछ रन जोड़े, लेकिन अगर हम 100 रन की साझेदारी कर पाते तो हम टीम के लिए 50-60 रन ज्यादा मिल सकते थे।

हम यहां से यह सीख लेंगे। अगर हम 240 तक पहुंच पाते तो वो एक अच्छा स्कोर होता। हम समय-समय पर विकेट गंवाते रहे और दक्षिण अफ्रीका को भी विकेट से मदद मिल रही थी। हम हर खिलाड़ी के खेल,गेमप्लान और जिसमें वे कंफर्टेबल हो उस पर भरोसा करते हैं।

प्लेयर्स को यहीं बताते हैं कि क्रिकेट में कुछ सही या गलत नहीं है। साथ ही खिलाड़ियों पर भरोसा करते है कि वे अपने गेमप्लान के साथ मैच में आएंगे। पहले 10 ओवर में थोड़ी मदद मिली विकेट से तो हमने बल्ले से काफी रन बंटोरे। हम विकेट नहीं बचा पाए, अगर विकेट हाथ में रहते तो हम सामने वाली टीम पर दबाव बना सकते थे। मैदान पर जो हुआ उसे यही छोड़ते हुए अब हम अगले मैच पर ध्यान देने की कोशिश करेंगे।