छत्तीसगढ़

आईपीएल 2024 ऑक्शन : धोनी ने जिसे मांगा, हमने उसे खरीद लिया, चेन्नई सुपर किंग्स के सीईओ ने ऑक्शन के बाद दी प्रतिक्रिया

नईदिल्ली : चेन्नई सुपर किंग्स की टीम आईपीएल ऑक्शन में हमेशा एक स्पष्ट रणनीति के साथ आती है. यह टीम हर बार के ऑक्शन में सिर्फ उन्हीं खिलाड़ियों के पीछे भागती है, जिसकी उन्हें जरूरत होती है. इस बार के ऑक्शन में भी कुछ ऐसा ही देखने को मिला. 19 दिसंबर को दुबई के कोका-कोला स्टेडियम में हुई आईपीएल 2024 के मिनी ऑक्शन में चेन्नई सुपर किंग्स ने कुल 6 खिलाड़ियों को खरीदा, जिसमें तीन भारतीय और तीन विदेशी खिलाड़ी शामिल थे.

चेन्नई ने 30.40 करोड़ में खरीदे 6 खिलाड़ी

इन 6 खिलाड़ियों को खरीदने के लिए चेन्नई सुपर किंग्स ने कुल 30.40 करोड़ रुपये खर्च किए, और फिर भी उनके पर्स में कुल 1 करोड़ रुपये बच गए. आइए हम आपको बताते हैं कि आईपीएल 2024 के लिए इन 6 खिलाड़ियों को अपनी टीम में शामिल करने के बाद चेन्नई सुपर किंग्स के सीईओ कासी विश्वनाथन ने क्या कहा. हालांकि, उससे पहले हम आपको उन खिलाड़ियों के बारे में बताते हैं, जिन्हें धोनी की टीम ने इस साल के ऑक्शन में खरीदा है.

  • डेरिल मिचेल (न्यूज़ीलैंड) – ऑलराउंडर – 14 करोड़ रुपये
  • समीर रिज़वी (भारत) – बल्लेबाज – 8.40 करोड़ रुपये
  • शार्दुल ठाकुर (भारत) – ऑलराउंडर – 4 करोड़ रुपये
  • मुस्तिफिज़ुर रहमान (बांग्लादेश) – गेंदबाज – 2 करोड़ रुपये
  • रचिन रवींद्र (न्यूज़ीलैंड) – ऑलराउंडर – 1.80 करोड़ रुपये
  • अरवेल्ली अवनीश (भारत) – विकेटकीपर – 20 लाख रुपये

इस ऑक्शन में आने से पहले भी चेन्नई सुपर किंग्स के पास अधिकतम 6 खिलाड़ियों को ही खरीदने का विकल्प बचा था, जिसमें अधिकतम 3 विदेशी, और 3 भारतीय खिलाड़ी का रहना अनिवार्य था. सीएसके ने ठीक उसी हिसाब से 3 भारतीय और 3 विदेशी खिलाड़ियों को खरीदकर अपने स्क्वॉड में पूरे 25 खिलाड़ियों को शामिल कर लिया है. इस शानदार ऑक्शन को खत्म करने के बाद चेन्नई सुपर किंग्स के सीईओ कासी विश्वनाथन ने कहा कि, “मुझे लगता है कि आज का दिन हमारे लिए काफी सौभाग्यशाली था, क्योंकि हम उन्हीं खिलाड़ियों को खरीदने में सफल रहे, जिन्हें हम ज्यादातर चाह रहे थे. जैसे बेन स्टोक्स, ड्वेन प्रिटोरियस, काइल जेमिसन का रिप्लेसमेंट हमें मिल गया. हम ऑलराउंडर्स को पाने में सफल रहे. हम काफी लकी रहे कि हमें डेरिल मिचेल और रचिन रवींद्र मिल गए.”

चेन्नई को मिला पथिराना का बैकअप

उन्होंने आगे कहा कि, “इसके अलावा मथीशा पथिराना के बैकअप के तौर पर हमें मुस्ताफिज़ुर मिल गए हैं. टीम मैनेजमेंट यही चाहती थी. इस कारण हम काफी सौभाग्यशाली हैं कि हम जिन खिलाड़ियों को चाहते थे, हमें वो मिल गए. शार्दुल को वापस टीम में ला पाने से हम काफी खुश हैं. मुझे लगता है कि हमें शार्दुल काफी ठीक कीमत में मिल गए, क्योंकि हमें उम्मीद थी कि ऑलराउंडर्स के स्लॉट में काफी ज्यादा महंगा होगा. मुझे काफी खुशी है कि शार्दुल वापस आ गए हैं, उन्होंने सीएसके के लिए महत्वपूर्ण योगदान दिए हैं, और मुझे पक्का यकीन है कि वो आगे भी अच्छा करेंगे.”

समीर रिज़वी पर थी टीम मैनेजमेंट की नज़र

सीएसके के सीईओ ने समीर रिज़वी की बात करते हुए आगे कहा कि, “टीम मैनेजमेंट ने समीर रिज़वी को कई घरेलू टूर्नामेंट में अच्छा करते हुए देखा था, इसलिए हमें लगा कि वह हमारे बल्लेबाजी के लिए एक अच्छा बैकअप होंगे. हम लकी हैं कि हमसे थाला (महेंद्र सिंह धोनी) ने जैसे खिलाड़ियों की मांग की थी, हम उन्हें पाने में सफल रहे. हमें उम्मीद है कि हमारी टीम इस कॉम्बिनेशन के साथ काफी अच्छा प्रदर्शन करेगी.”

आईपीएल 2024 के लिए सीएसके का स्क्वॉड: अजय मंडल, अजिंक्य रहाणे, दीपक चाहर, डेवोन कॉनवे, महेश थीक्षाना, मथीशा पथिराना, मिचेल सेंटनर, मोइन अली, एमएस धोनी, मुकेश चौधरी, निशांत सिंधु, प्रशांत सोलंकी, राजवर्धन हंगरगेकर, रवींद्र जडेजा, रुतुराज गायकवाड़ , शेख रशीद, शिवम दुबे, सिमरजीत सिंह, तुषार देशपांडे