छत्तीसगढ़

जानबूझकर वहां खड़े रहना और उसे बढ़ावा देना…, मिमिक्री विवाद पर स्मृति ईरानी ने की राहुल गांधी की आलोचना

नई दिल्ली। केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने टीएमसी सांसद कल्याण बनर्जी द्वारा की गई उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ की मिमिक्री को राहुल गांधी पर हमला किया। केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने गुरुवार को कहा कि कांग्रेस सांसद ने जानबूझकर वहां खड़े होकर राज्यसभा के सभापति के प्रति अनादर को बढ़ावा दिया।

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कहा कि एक जिम्मेदार सांसद द्वारा नियमों प्रक्रियाओं का उल्लंघन नहीं किया जा सकता है, लेकिन फिर भी विपक्षी सदस्यों ने जानबूझकर उसका उल्लंघन किया है। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि विपक्ष में रहते हुए भी उनके पास मुद्दे थे, लेकिन उन्होंने कभी सभापति का मजाक नहीं उड़ाया या ऐसे शब्दों का इस्तेमाल नहीं किया, जिससे अध्यक्ष का अनादर हो, क्योंकि यह एक व्यक्ति नहीं बल्कि एक संस्था है।

स्मृति ईरानी ने कहा,राजनीतिक कार्यकर्ताओं की एक पीढ़ी है जो आपको फॉलो करना चाहती है। जब आप भारत के उपराष्ट्रपति का मजाक उड़ाते हैं, तो आप अपने राजनीतिक फॉलोवर्स को एक संदेश दे रहे हैं।

लोकसभा में राहुल के ‘फ्लाइंग किस’ पर हुए विवाद पर स्मृति ईरानी ने कहा कि इसका मुझसे कोई लेना-देना नहीं है, लेकिन उन्होंने जो कुछ भी किया वह उनकी परवरिश का असर है।उन्होंने राहुल गांधी को लेकर कहा कि वह व्यक्ति (जेएनयू के पूर्व छात्र नेता कन्हैया कुमार) जिसने कथित तौर पर विश्वविद्यालय में भारत विरोधी नारे लगाए थे, राहुल गांधी ने उसे अपनी राजनीतिक पार्टी में शामिल कर लिया है।