छत्तीसगढ़

IND vs SA: दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे वनडे में क्यों नहीं खेल रहे ऋतुराज गायकवाड़? बीसीसीआई ने दिया जवाब

नईदिल्ली : साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीसरे वनडे में ऋतुराज गायकवाड़ नहीं खेल रहे हैं. वहीं, रजत पाटीदार ने टीम इंडिया के लिए अपना डेब्यू किया. बहरहाल, अब बीसीसीआई ने ऋतुराज गायकवाड़ के नहीं खेलने पर अपडेट दिया है. बीसीसीआई के मुताबिक, ऋतुराज गायकवाड़ फिंगर इंजरी से उबर नहीं पाए हैं. इस कारण वह तीसरे वनडे में प्लेइंग इलेवन का हिस्सा नहीं हैं. दरअसल, इस सीरीज के दूसरे वनडे में ऋतुराज गायकवाड़ चोटिल हो गए थे. बहरहाल, ऋतुराज गायकवाड़ बीसीसीआई मेडिकल टीम की देखरेख में रहेंगे.

साउथ अफ्रीका सीरीज में खामोश रहा ऋतुराज गायकवाड़ का बल्ला

इस सीरीज के पहले मैच में ऋतुराज गायकवाड़ ने 10 गेंदों पर 5 रन बनाए. इसके बाद दूसरे वनडे में 2 गेंदों पर 4 रन बनाकर चलते बने. वहीं, तीसरे वनडे की प्लेइंग इलेवन में ऋतुराज गायकवाड़ नहीं हैं. बहरहाल, ऋतुराज गायकवाड़ की जगह रजत पाटीदार को मौका मिला. इस तरह रजत पाटीदार ने भारत के लिए डेब्यू किया. बतौर ओपनर उतरे रजत पाटीदार की शुरूआत अच्छी रही, लेकिन यह बल्लेबाज अपनी अच्छी शुरूआत को बड़ी पारी में तब्दील नहीं कर सका. रजत पाटीदार ने 16 गेंदों पर 22 रन बनाए.

साउथ अफ्रीका के सामने है 297 रनों का टारगेट

बताते चलें कि भारत और साउथ अफ्रीका के बीच 3 वनडे मैचों की सीरीज का तीसरा मैच पार्ल में खेला जा रहा है. साउथ अफ्रीका के कप्तान एडन मार्करन ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया ने 50 ओवर में 8 विकेट पर 296 रनों का स्कोर बनाया. भारत के लिए संजू सैमसन ने शतक बनाया. संजू सैमसन ने 114 गेंदों पर 108 रन बनाए. उन्होंने अपनी पारी में 6 चौके और 3 छक्के जड़े. इसके अलावा तिलक वर्मा ने 77 गेंदों पर 52 रन बनाए. वहीं, रिंकू सिंह ने आखिरी ओवरों में 27 गेंदों पर 38 रनों की तूफानी पारी खेली.