छत्तीसगढ़

जम्मू में पाक की तरफ से घुसपैठ की कोशिश को सेना ने किया नाकाम, गोलीबारी में ढेर हुआ एक घुसपैठिया, लाश घसीटकर ले जाते दिखे आतंकी

जम्मू : जम्मू के अखनूर सेक्टर में सेना ने घुसपैठ की एक बड़ी कोशिश नाकाम की है. सूत्रों के मुताबिक पाकिस्तान की तरफ से अंतरराष्ट्रीय सीमा पर घुसपैठ की कोशिश की गई, जिसे भारतीय सेना ने नाकाम कर दिया. सेना के जवानों को अंतरराष्ट्रीय सीमा की तरफ से चार घुसपैठिए तार की तरफ आते दिखे, जिसके बाद उन्होंने उन पर गोलियां चलाईं. इस गोलीबारी में एक घुसपैठिया ढेर भी हो गया, जिसकी लाश को आतंकियों को घसीटकर ले जाते हुए देखा गया.

मिली जानकारी के मुताबिक, इन घुसपैठियों को पाकिस्तान की तरफ से पूरा सपोर्ट मिल रहा था. जिस वक्त ये घुसपैठिए अंतरराष्ट्रीय सीमा पार कर भारत में दाखिल होने की कोशिश कर रहे थे. ठीक उसी वक्त पाकिस्तान की सेना ने भारतीय जवानों का ध्यान भटकाने के लिए अपनी एक पोस्ट में आग भी लगा दी. हालांकि, पाकिस्तान की ये चाल कामयाब नहीं हो पाई और सैनिकों ने तुरंत घुसपैठियों पर गोलियां बरसाना शुरू कर दिया, जिसमें एक घुसपैठिया मारा गया.

भारी मात्रा में हथियारों से लैस थे घुसपैठिए

अधिकारियों ने भी घुसपैठ की पुष्टि की है. उन्होंने कहा है कि अंतरराष्ट्रीय सीमा की सुरक्षा करने वाले जवानों ने शनिवार (23 दिसंबर) तड़के घुसपैठ की कोशिश को नाकामयाब किया है. अधिकारियों ने बताया कि भारी मात्रा में हथियारों से लैस चार आतंकियों को अखनूर सेक्टर में अंतरराष्ट्रीय सीमा की तरफ से इस ओर आते हुए देखा गया. तभी जवानों ने घुसपैठ कर रहे आतंकियों पर गोलियां चलाईं, जिसमें घुसपैठ कर रहे एक आतंकी को गोली लगी और जमीन पर गिरकर मर गया.

अधिकारियों का कहना है कि मारे गए आतंकी के शव को उसके साथी घसीटकर अंतरराष्ट्रीय सीमा के दूसरी ओर लेकर चले गए. उन्होंने बताया कि सर्विलांस डिवाइस के जरिए रात के अंधेरे में इन आतंकियों को घुसपैठ करते हुए देखा गया था. बता दें कि भारत गुजरात से लेकर जम्मू तक पाकिस्तान के साथ अंतरराष्ट्रीय सीमा साझा करता है. हालांकि, जम्मू से आगे बढ़ते ही कश्मीर से लाइन ऑफ कंट्रोल (एलओसी) की शुरुआत हो जाती है.

पुंछ एनकांउटर वाली जगह मिली तीन लाशें

वहीं, जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में सेना के दो वाहनों पर आतंकियों ने घात लगाकर हमला किया. हमले वाली जगह से तीन लोगों की लाश मिली है, जिनकी मौत संदिग्ध परिस्थितियों में हुई है. इनकी मौत कैसे हुई इसको लेकर अभी तक कोई आधिकारिक जानकारी सामने नहीं आई है. सेना के वाहन पर हुए आतंकी हमले में पांच जवान शहीद हुए थे, जबकि दो अन्य घायल हो गए. जिन लोगों की लाश मिली है, वो उन लाठ लोगों में शामिल थे, जिन्हें पूछताछ के लिए पुलिस लेकर गई थी.