छत्तीसगढ़

साउथ अफ्रीका में इतिहास रचने के लिए कप्तान रोहित को करना होगा ये काम, पूर्व क्रिकेटर ने भारतीय कप्तान को दी अहम सलाह

नई दिल्ली।  वर्ल्ड कप फाइनल में टीम इंडिया का निराशाजनक सफर खत्म होने के बाद रोहित शर्मा पहली बार किसी सीरीज में टीम इंडिया की कप्तानी करने जा रहे हैं।

रोहित शर्मा को गावस्कर ने दी अहम सलाह-

कप्तान रोहित शर्मा को दो मैचों की टेस्ट सीरीज से पहले अहम सलाह दी है। गावस्कर ने वर्ल्ड कप में रोहित शर्मा के ओपनर के रूप में बेहतरीन प्रदर्शन पर प्रकाश डालते हुए कहा कि रोहित को इस सीरीज से पहले अपनी मानसिकता और दृष्टीकोण में जल्द बदलाव करना की सलाह दी।

गावस्कर ने मानसिक स्थिति बदलाव करने को कहा-

गावस्कर ने कहा कि इस सीरीज में जीत हासिल करने के लिए रोहित शर्मा को सबसे पहले अपनी मानसिक स्थिति को टेस्ट मैच की स्थिति में बदलना काफी अहम है। गावस्कर ने आगे कहा कि इससे पहले रोहित वनडे में बल्लेबाजी कर रहे थे, जहां उन्होंने सोचा था कि पहले दस ओवर में वह आक्रमक भूमिका निभाते हुए जितना संभव हो सके उतना स्कोर बनाएंगे।

 रोहित को 150 से ज्यादा स्कोर करें-

वर्ल्ड कप के लिए रोहित की यह सोच थी और जिसे हमने मैदान पर भी देखा। अब टेस्ट क्रिकेट में रोहित को अपनी सोच में बदलाव करते हुए पूरा दिन बल्लेबाजी करने के बारे में सोचना होगा। अगर रोहित पूरा दिन बल्लेबाजी करेंगे तो वह साफ तौर पर अपने बल्ले से बड़े शॉट्स खेल सकते हैं और अपनी पारी को 150 से ज्यादा पर खत्म कर सकते हैं।

रोहित शर्मा के लिए रन बनाना अहम-

ऐसे में भारत का स्कोर 300 या 350 अधिक होगा। इस बीच रोहित शर्मा की अगुवाई में भारत ने प्रिटोरिया में इंट्रा-स्क्वाड मैच खेला, जिसमें रोहित काफी मुस्कुरा रहे थे। गावस्कर ने कहा कि रोहित को यही बदलाव करना होगा एक बल्लेबाज-कप्तान के रूप में जब आप रन बनाते हैं तो आपका कॉन्फिडेंस बढ़ जाता है और रोहित शर्मा के लिए यही सबसे बड़ी चुनौती होगी।