छत्तीसगढ़

आईपीएल 2024: मुंबई इंडियंस ने हार्दिक पांड्या के लिए गुजरात टाइटंस को दिए 100 करोड़ रुपये? हैरान करने वाली रिपोर्ट आई सामने

नईदिल्ली : आईपीएल 2024 से पहले हार्दिक पांड्या का मुंबई इंडियंस में जाना चर्चाओं में बना हुआ है. पहले मुंबई इंडियंस की टीम ने हार्दिक को कैश डील में ट्रेड किया और फिर रोहित शर्मा की जगह कप्तान बना दिया. पिछले सीज़न (IPL 2023) गुजरात की कमान संभालने वाले हार्दिक का एकदम से फ्रेंचाइज़ी का साथ छोड़ मुंबई में वापस आ जाना काफी लोगों को हज़म नहीं हुआ. लेकिन अब सामने आई रिपोर्ट में दावा किया गया कि मुंबई की टीम ने हार्दिक पांड्या के लिए गुजरात को 100 करोड़ रुपये की रकम दी.

एक रिपोर्ट में बताया गया कि हार्दिक पांड्या को मुंबई इंडियंस ने अपना हिस्सा बनाने के लिए 15 नहीं बल्कि 100 करोड़ रुपये की मोटी रकम दी. हार्दिक पांड्या की ट्रेड से गुजरात टाइटंस को बड़ा फायदा पहुंचा है. 

हार्दिक ने मुंबई इंडियंस से ही की थी आईपीएल की शुरुआत 

हार्दिक पांड्या ने 2015 में मुंबई इंडियंस की ओर से आईपीएल डेब्यू किया था, जिसके बाद 2021 तक वो मुंबई का हिस्सा रहे. इसके बाद 2022 में हुए मेगा ऑक्शन में गुजरात टाइटंस ने हार्दिक को 15 करोड़ रुपये की कीमत देकर अपना हिस्सा बनाया. गुजरात ने हार्दिक को टीम कमान सौंपी और आईपीएल 2022 के ज़रिए डेब्यू करने वाली गुजरात को हार्दिक ने अपनी कप्तानी में चैंपियन बना दिया. इसके बाद अगले सीज़न (आईपीएल 2023) में हार्दिक पांड्या की कप्तानी वाली गुजरात टाइटंस फाइनल में पहुंची और रनरअप रही.

लेकिन आईपीएल 2024 के लिए होने वाले मिनी ऑक्शन से पहले कई मीडिया रिपोर्ट्स सामने आईं, जिसमें बताया गया कि हार्दिक पांड्या की मुंबई इंडियंस में वापसी हो जाएगी और ऐसा हुआ भी. हार्दिक पांड्या मुंबई इंडियंस में वापस आए और फिर फ्रेंचाइज़ी ने रोहित शर्मा की जगह उन्हें कप्तान बना दिया. 

अब तक ऐसा रहा हार्दिक का आईपीएल करियर 

हार्दिक पांड्या अब तक अपने करियर में 123 आईपीएल मुकाबले खेल चुके हैं, जिनकी 115 पारियों में बैटिंग करते हुए उन्होंने 30.38 की औसत और 145.86 के स्ट्राइक रेट से 2309 रन बनाए. इस दौरान उन्होंने 10 अर्धशतक जड़े. इसके अलावा 81 पारियों में बॉलिंग करते हुए उन्होंने 33.26 की औसत से 53 विकेट अपने नाम किए.