छत्तीसगढ़

IND vs SA: रवि अश्विन या शार्दुल ठाकुर… प्लेइंग इलेवन में किसे मिलेगा मौका? हरभजन सिंह ने दिया जवाब

नईदिल्ली : साउथ अफ्रीका के खिलाफ सेंचुरियन टेस्ट में टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन क्या होगी? खासकर, रवि अश्विन और शार्दुल ठाकुर में किसे चुना जाएगा? बहरहाल, इस सवाल का जवाब दिया है पूर्व भारतीय ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह ने. हरभजन सिंह का मानना है कि शार्दुल ठाकुर के ऊपर रवि अश्विन को तवज्जो मिलनी चाहिए. हरभजन सिंह का मानना है कि साउथ अफ्रीकी बल्लेबाज स्पिन के खिलाफ ज्यादा सहज नहीं है. इस कारण रवि अश्विन को प्लेइंग इलेवन में शामिल करना चाहिए.

क्यों शार्दुल ठाकुर से बेहतर विकल्प हैं रवि अश्विन?

ऐसा माना जा रहा है कि टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज और प्रसिद्ध कृष्णा का खेलना तय है. इसके अलावा चौथे सीमर के तौर पर शार्दुल ठाकुर को मौका मिल सकता है. लेकिन हरभजन सिंह का मानना है कि शार्दुल ठाकुर से बेहतर विकल्प रवि अश्विन हैं. उन्होंने कहा कि अगर भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन में रवीन्द्र जडेजा के अलावा रवि अश्विन होंगे, तो साउथ अफ्रीकी बल्लेबाजों की मुश्किलों बढ़ जाएंगी.

‘रवीन्द्र जडेजा नंबर-7 के लिए ठीक हैं, लेकिन सवाल है कि…’

हरभजन सिंह ने कहा कि रवीन्द्र जडेजा नंबर-7 के लिए ठीक हैं, लेकिन सवाल है कि नंबर-8 पर कौन खेलेगा? रवि अश्विन या फिर शार्दुल ठाकुर… मुझे लगता है कि रवि अश्विन बेहतर विकल्प हैं, क्योंकि इसके बाद फिर नंबर-9 पर जसप्रीत बुमराह होंगे. दरअसल, पूर्व भारतीय ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह अपने युट्यूब चैनल पर बात कर रहे थे. इस दौरान उन्होंने भारत-साउथ अफ्रीका टेस्ट पर अपनी बात रखी. साथ ही उन्होंने बताया कि साउथ अफ्रीका के खिलाफ टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन कैसी होनी चाहिए?