छत्तीसगढ़

अनुशासनहीनता बर्दाश्त नहीं की जाएगी, नवजोत सिंह सिद्धू को राहुल गांधी की हिदायत?

नईदिल्ली : लोकसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर दिल्ली में पंजाब कांग्रेस के नेताओं के साथ बैठक में कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने सख्त हिदायत दी. उन्होंने कहा कि अनुशासनहीनता बर्दाश्त नहीं की जाएगी. नेता पार्टी नेतृत्व को हल्के में ना लें. 

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने किसी का नाम नहीं लिया, लेकिन सूत्रों का दावा है कि उनका निशाना नवजोत सिंह सिद्धू पर था. दरअसल, बीते दिनों पंजाब कांग्रेस में तकरार की खबरें सामने आई थी. नए सिरे से सक्रिय हुए सिद्धू पार्टी की बजाय निजी स्तर पर कार्यक्रम कर रहे थे जिसके खिलाफ प्रताप सिंह बाजवा और राजा बराड़ गुट ने बयान दिए थे. 

क्या पंजाब में AAP के साथ होगा गठबंधन?

लोकसभा चुनाव में पंजाब में गठबंधन को लेकर कांग्रेस ने अब तक पत्ते नहीं खोले हैं, लेकिन सूत्रों के मुताबिक दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की आम आदमी पार्टी (AAP) के साथ गठबंधन तय है. जल्द ही इसको लेकर तस्वीर साफ हो सकती है.कांग्रेस और आप विपक्षी गठबंधन इंडिया का हिस्सा है. हाल ही में हुई गठबंधन इंडिया की मीटिंग में सीट शेयरिंग को लेकर चर्चा हुई थी. इसमें तय हुआ था कि सीटों का बंटवारा जल्द ही फाइनल किया जाएगा. इसके बाद से ही पंजाब में कांग्रेस और आप के गठबंधन को लेकर चर्चा चल रही है.

अमरिंदर सिंह राजा ने क्या कहा?
पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष अमरिंदर सिंह राजा ने मीटिंग के बाद कहा कि आप से गठबंधन को लेकर कोई चर्चा नहीं हुई. मैंने पहले भी कहा था कि हम सभी 13 लोकसभा सीटों पर तैयारी कर रहे हैं. वड़िंग ने आगे बताया कि उन्होंने (राहुल गांधी) मीटिंग में कहा कि जो भी बात है वो पार्टी के मंच पर रखें. अनुशासनहीनता बर्दाश्त नहीं की जाएगी.