छत्तीसगढ़

वीडियो : ‘नागपुर को संघ भूमि नहीं, बल्कि…’, कांग्रेस की रैली में कन्हैया कुमार ने RSS पर साधा निशाना

नागपुर : कांग्रेस नेता कन्हैया कुमार ने राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (RSS) पर बड़ा हमला किया है. नागपुर में आयोजित ‘हैं तैयार हम’ रैली को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि जब तक कांग्रेस के कार्यकर्ता जिंदा हैं, तब तक नागपुर को दीक्षा भूमि के नाम से जाना जाएगा.

कांग्रेस ने अपने 139वें स्थापना दिवस पर नागपुर में रैली का आयोजन किया. कांग्रेस की स्टूडेंट विंग एनएसयूआई के प्रभारी कन्हैया कुमार ने कहा, “जो लोग नागपुर को संघ भूमि बनाना चाहते हैं, मैं उन्हें चुनौती देना देता हूं कि जब तक कांग्रेस का एक भी कार्यकर्ता जीवित है, तब तक नागपुर को ‘संघ भूमि’ नहीं, बल्कि ‘दीक्षा भूमि’ के नाम से जाना जाएगा.”

मल्लिकार्जुन खरगे ने भी किया रैली को संबोधित
कांग्रेस की ‘हैं तैयार हम’ रैली को राहुल गांधी और पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने भी संबोधित किया. हालांकि, प्रियंका गांधी और सोनिया गांधी का दौरा रद्द हो गया है और वह रैली में भाग नहीं ले रही हैं.

‘विचारधारा से समझौता नहीं करेगी कांग्रेस’
रैली के आयोजन से पहले मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा था कि कांग्रेस पार्टी अपनी विचारधारा से कभी समझौता नहीं करेगी. पार्टी अपनी विचारधारा से ही आगे बढ़ेगी. हम नागपुर से लोगों को यह ही संदेश देना चाहते हैं.