छत्तीसगढ़

वनडे फॉर्मेट के किंग रेड बॉल क्रिकेट में फ्लॉप! बेहद खराब हैं शुभमन गिल के टेस्ट आंकड़ें

नईदिल्ली : शुभमन गिल का खराब फॉर्म बदस्तूर जारी है. साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट की दूसरी पारी में फिर फ्लॉप शो देखने को मिला. इस बार मार्को यॉन्सेन ने शुभमन गिल को बोल्ड आउट किया. पहली पारी में शुभमन गिल 2 रन बनाकर नांन्द्रे बर्गर की गेंद पर चलते बने. दरअसल, आंकड़ें बताते हैं कि टेस्ट फॉर्मेट में शुभमन गिल का बल्ला खामोश रहा है. अब तक शुभमन गिल ने 19 टेस्ट खेले हैं. जिसमें इस खिलाड़ी ने 31.06 की एवरेज से 994 रन बनाए हैं. इस फॉर्मेट में शुभमन गिल 2 बार शतक जड़ चुके हैं. इसके अलावा 4 बार पचास रनों का आंकड़ा पार कर चुके हैं.

टेस्ट फॉर्मेट में फ्लॉप रहे हैं शुभमन गिल!

हालांकि, टेस्ट मैचों के इतर वनडे फॉर्मेट में शुभमन गिल का रिकॉर्ड काबिलेतारीफ है. अब तक शुभमन गिल ने 44 वनडे मैचों में टीम इंडिया का प्रतिनिधित्व किया है. वनडे मैचों में शुभमन गिल ने 103.46 की स्ट्राइक रेट और 61.38 की एवरेज से रन बनाए हैं. इस फॉर्मेट में शुभमन गिल ने 6 शतक बनाए हैं. जबकि 13 बार पचास रनों का आंकड़ा पार किया है. साथ ही वनडे फॉर्मेट में शुभमन गिल डबल सेंचुरी बना चुके हैं, लेकिन अपने वनडे रिकॉर्ड को टेस्ट फॉर्मेट में दोहराने में नाकाम रहे हैं.

ऐसा रहा है शुभमन गिल का करियर

वहीं, शुभमन गिल ने 13 इंटरनेशनल टी20 मैच खेले हैं. जिसमें 145.12 की स्ट्राइक रेट और 26 की एवरेज से 312 रन बनाए हैं. शुभमन गिल ने इंटरनेशनल टी20 मैचों में 1 बार शतक का आंकड़ा पार किया है. इसके अलावा 1 फिफ्टी बना चुके हैं. शुभमन गिल के आईपीएल करियर की बात करें तो इस खिलाड़ी ने 91 मैच खेले हैं. आईपीएल मैचों में शुभमन गिल ने 134.07 की स्ट्राइक रेट और 37.7 की एवरेज से 2790 रन बनाए हैं. आईपीएल मैचों में शुभमन गिल ने 3 शतक बनाए हैं. बहरहाल, आंकड़ें बताते हैं कि लिमिटेड ओवर फॉर्मेट में शुभमन गिल का रिकॉर्ड काबिलेतारीफ रहा है, लेकिन टेस्ट फॉर्मेट में उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन करने में नाकाम रहे हैं.