छत्तीसगढ़

इंदौर से दौड़ लगाते हुए अयोध्या जाएगा कार्तिक, राम भगवान के दर्शन के लिए 1008 किमी दौड़ेगा

इंदौर: इंदौर के इंटरनेशनल अल्ट्रा रनर कार्तिक जोशी अयोध्या में बन रहे राम मंदिर के दर्शन के लिए इंदौर से दौड़ लगाते हुए जाएंगे। वे रामलला के दर्शन के लिए 1008 किमी की दूरी दौड़कर तय करेंगे। 22 जनवरी को मंदिर का उद्घाटन कार्यक्रम है। गौरतलब है कि कार्तिक रनिंग में शहर को कई अंतरराष्ट्रीय उपलब्धियां दिला चुके हैं।

पांच जनवरी को रवाना होंगे
कार्तिंक पांच जनवरी को इंदौर से रवाना होंगे। पांच जनवरी को अयोध्या जाने से पहले कार्तिक 3 जनवरी को इंदौर में धर्म प्रचार प्रसार के लिए 31 किलोमीटर दौड़ेंगे। इस दौरान वे लोगों से फिटनेस पर ध्यान देने के लिए आव्हान करेंगे। इंदौर के रणजीत हनुमान मंदिर से कार्तिक अपनी दौड़ सुबह आठ बजे शुरू करेंगे। 1008 किलोमीटर के इस सफर को कार्तिक 14 दिन में पूरा करेंगे। उनका कहना है कि इस दौड़ का मकसद समाज को धर्म से जोड़ते हुए जन-जन को फिटनेस के प्रति जागरूक करना है। 14 दिन की यात्रा में कार्तिक कई जिलों से होते हुए गुजरेंगे।

यह रहेगा दौड़ का मार्ग
रणजीत हनुमान, महूनाका, बड़ा गणपति, खजूरी बाजार, राजवाड़ा, जेल रोड, मरीमाता, बाणगंगा होते हुए उज्जैन, सारंगपुर, जोगीपुरा, गुना, पूरनखेड़ी, सुरवाया, झांसी, ऐठ, कल्पी, कानपुर, नवाबगंज, बरेल, रोनाही होते हुए श्री राम मंदिर अयोध्या पहुंचेंगे। 

नीरज को मानते हैं आदर्श
कार्तिक ने कहा कि मेरे प्रेरणा स्त्रोत साइकिलिस्ट नीरज याग्निक हैं जो 2020 में साइकिल से 960 किलोमीटर 11 किलो की चांदी की शिला लेकर अयोध्या गए थे। नीरज इंदौर में फिटनेस के लिए लोगों को प्रेरित करते रहते हैं और साइकिलिंग के कई इवेंट आयोजित करते हैं।