छत्तीसगढ़

ऋषभ पंत से ठगी करने वाला पूर्व क्रिकेटर गिरफ्तार, पुलिस ने एयरपोर्ट से धर-दबोचा

नईदिल्ली : हरियाणा के पूर्व क्रिकेटर मृणांक सिंह, जिन्होंने भारतीय क्रिकेट टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज़ ऋषभ पंत के साथ 1.6 करोड़ रुपये की ठगी की थी, उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया है. मृणांक को दिल्ली के एयरपोर्ट से धर दबोचा गया, जब वो हांकांग भागने की कोशिश कर रहे थे. मृणांक हरियाणा के लिए अंडर-19 क्रिकेट खेल चुके हैं. वे फरीदाबाद के रहने वाले हैं और उनकी उम्र 25 साल है. 

मृणांक ने ऋषभ पंत के अलावा भी कोई लोगों के साथ भी ठगी की है, जिसमें लक्जरी होटल से लेकर काफी कुछ शामिल है. मृणांक ने खुद को कर्नाटक का एडीजी बातकर कई लोगों और होटल को लंबा चूना लगाया है. इसके अलावा मृणांक खुद को आईपीएल खेलने वाला क्रिकेटर बताकर महंगे-महंगे होटल में रुके और बिना बिल चुकाए चले गए और कहा कि बिल का सारा भुगतान बाद मे किया जाएगा. मृणांक ने ठगी के लिए खुद को मुंबई इंडियंस का पूर्व क्रिकेटर बताया. इसी तरह हरियाणा के पूर्व क्रिकेटर ने कई लोगों को पागल बनाया और उनके साथ ठगी की. 

पंत के साथ क्या ठगी हुई?

मीडियो रिपोर्ट्स की माने तो ऋषभ पंत और मृणांक सिंह की मुलाकात 2013-14 के दौरान एक कैंप में हुई थी. इसके बाद मृणांक ने 2020-21 के करीब पंत संपर्क साधा और कहा कि वो लक्जरी चीज़ों को खरीदने-बेचने का कारोबार शुरू कर रहे हैं, जिसके बाद पंत ने हरियाणा के पूर्व क्रिकेटर से कुछ चीज़ें खरीदीं, जो कभी पंत को नहीं मिलीं. इसके बाद दोनों के बीच फिर बात हुई और मृणांक ने पंत को 1.63 करोड़ का चेक दिया, जो बाउंस हो गया. इस तरह पंत के साथ ठगी का मामला पेश आया. 

पहले भी हो चुकी है मृणांक की गिरफ्तारी

ऐसा पहली बार नहीं हुआ कि जब मृणांक को धोखाधड़ी के केस में गिरफ्तार किया गया हो. इससे पहले पंचकुला और मुंबई पुलिस ने कई अलग-अलग धोखाधड़ी के मामलों में मृणांक को गिरफ्तार किया था.