छत्तीसगढ़

आईआईटी बीएचयू की छात्रा से दुष्कर्म करने वाले तीन आरोपी गिरफ्तार, दो माह बाद पुलिस को मिली सफलता

वाराणसी : वाराणसी के आईआईटी बीएचयू की छात्रा के साथ 2 महीने पहले हुए गैंगरेप के मामले में पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है। पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है। पकड़े गए आरोपियों से पुलिस द्वारा पूछताछ की जा रही है। आरोपियों को गिरफ्तार करने के लिए पुलिस द्वारा बीएचयू और आसपास के इलाकों में लगे करीब 170 से अधिक सीसीटीवी कैमरे की फुटेज की गहनता से जांच की गई। जांच के बाद पुलिस द्वारा तीनों आरोपियों को गिरफ्तार किया गया।

दरअसल, आईआईटी बीएचयू की एक छात्र अपने एक सहयोगी के साथ एक नवंबर की रात में करीब 1:30 बजे टहलने के लिए निकली थी। दोनों कर्मन वीर बाबा मंदिर के पास पहुंचे थे इसी दौरान एक बुलेट पर सवार तीन युवक पहुंचे और उन्हें रोक लिए। आरोप है की छात्रा को रोकने के बाद उन लोगों ने उसके साथ की युवक को डरा धमका कर भगा दिया। उसके बाद तीनों युवक छात्रा को असलहा सटाकर कोने में ले गए। वहां उन लोगों ने छात्रा का कपड़ा उतरवाया उसके साथ छेड़छाड़ की और वीडियो बना लिया।

यह भी आरोप है कि उन तीनों ने छात्रा के साथ सामूहिक दुष्कर्म भी किया था। बाद में तीनों युवक किसी से बताने पर जान से मारने की धमकी देते हुए वहां से फरार हो गए थे। उसके बाद अकेली छात्रा वहां से भागकर अपने कैंपस पहुंची और अपने साथियों को इसकी जानकारी दी।

घटना की जानकारी होने के बाद बीएचयू के छात्र आक्रोशित हो गए थे और बीएचयू परिसर में जमकर धरना प्रदर्शन किए थे। घटना को लेकर छात्र संगठनों द्वारा भी नाराजगी जाहिर की गई थी। उसके बाद आईआईटी बीएचयू में चाहरदीवारी बनाकर कैंपस अलग करने की बात कही गई। इसे लेकर भी छात्र संगठनों द्वारा धरना प्रदर्शन किया गया।

फिलहाल इस घटना के 2 महीने बीत जाने के बाद पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज के आधार पर ब्रिज एंक्लेव कॉलोनी सुंदरपुर निवासी कुडाल पांडेय,जीवधीपुर बजरडीहा निवासी अभिषेक चौहान और सक्षम पटेल को पुलिस ने गिरफ्तार किया। घटना के समय तीनों युवक जी बुलेट से पहुंचे थे उसे बुलेट को भी पुलिस ने बरामद किया है।