छत्तीसगढ़

आईपीएल 2024 : हार्दिक पांड्या पर धीमी ओवर गति को लेकर लगा भारी जुर्माना, अगले सीजन नहीं खेल सकेंगे पहला मैच

नईदिल्ली : मुंबई इंडियंस के कप्तान हार्दिक पांड्या के लिए मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। मुंबई की टीम का इस सीजन सफर काफी निराशाजनक रहा और टीम 14 में से सिर्फ चार मैच में ही जीत हासिल कर सकी। मुंबई को शुक्रवार को लखनऊ सुपरजाएंट्स के खिलाफ भी 18 रनों से हार का सामना करना पड़ा। अब धीमी ओवर गति को लेकर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने हार्दिक पर 30 लाख रुपये का जुर्माना लगाया है। यह इस सीजन टीम का तीसरा गुनाह है, इसलिए पांड्या पर एक मैच का निलंबन भी लगाया गया है।

आईपीएल 2025 सीजन का पहला मैच नहीं खेल सकेंगे हार्दिक
आईपीएल ने बयान में बताया कि हार्दिक पर आईपीएल की आचार संहिता के उल्लंघन के मामले में 30 लाख रुपये के जुर्माना के अलावा एक मैच का प्रतिबंध भी लगाया गया है। मुंबई का इस सीजन अब कोई मैच नहीं बचा है और टीम ग्रुप चरण में अपने सभी 14 मैच खेल चुकी है, ऐसे में हार्दिक पर यह निलंबन अगले सीजन लागू होगा और वह 2025 सीजन का पहला मैच नहीं खेल सकेंगे।

आईपीएल ने बयान में बताया कि हार्दिक के अलावा प्लेइंग-11 में शामिल टीम के अन्य खिलाड़ियों पर 12 लाख रुपये या मैच फीस का 50 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है। यह जुर्माना इंपैक्ट प्लेयर पर भी लागू होगा। इससे पहले, दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत पर भी एक मैच का निलंबन लगा था।