छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ : जिला अस्पताल के डॉक्टर की लापरवाही से प्रसव के दौरान जच्चा-बच्चा की मौत, पूर्व सीएम भूपेश बघेल ने मृतकों के परिजनों से की मुलाकात

कवर्धा। शहर के जिला हॉस्पिटल में प्रसव के दौरान बैगा बाहुल्य क्षेत्र आगरपनी की रहने वाली महिला और उसके बच्चे की मौत के बाद हड़कंप मच गया. मृतकों के स्‍वजनों ने डॉक्टर की लापरवाही के वजह से जच्चा-बच्चा की मौत होने का आरोप लगाया है. जच्चा-बच्चा की मौत की खबर के बाद छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने जिला अस्पताल पहुंचकर मृतिका के परिजनों से मामले की जानकारी ली और आदिवासी महिला की मौत संवदेना व्यक्त की.

जिला अस्पताल में मृतकों के परिजनों से मुलाकात के बाद पूर्व सीएम भूपेश बघेल ने मीडिया से चर्चा की, इस दौरान उन्होंने कहा कि राष्ट्रपति के दत्तक पुत्र बैगा जनजाति के लोगों को भी ठीक तरह की सुविधाएं नहीं मिल पा रही है. आज यहां एक 19 वर्षीय आदिवासी महिला की प्रसव के दौरान मौत हो गई है. हमने परिजनों से बात की कुल मिलाकर देखा जाए तो यहां स्वास्थ्य सुविधाओं में लापरवाही नजर आ रही है.

बता दें कि बैगा बाहुल्य क्षेत्र आगरपनी की रहने वाली 19 वर्षीय गर्भवती महिला को आज सुबह 4 बजे उसके परिजनों ने प्रसव पीड़ा के कारण अस्पताल में भर्ती कराया गया. जहां इलाज के दौरान जच्चा-बच्चा की मौत हो गई. इसके बाद परिजनों ने प्रसव के दौरान जिला अस्पताल के डॉक्टर की गलती की वजह से जच्चा-बच्चा की मौत होने का आरोप लगाया है.