छत्तीसगढ़

पुणे पोर्श एक्सीडेंट : न्याय भी दौलत का मोहताज है, आरोपी किशोर की जमानत पर राहुल का पीएम मोदी पर तंज

नईदिल्ली : पुणे कार दुर्घटना पर अब सियासत का रंग उभरने लगा है। मंगलवार को मामले को लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने पीएम मोदी निशाना साधा। राहुल गांधी ने कहा कि नरेंद्र मोदी दो हिंदुस्तान बना रहे हैं, जहां न्याय भी दौलत का मोहताज है।

राहुल गांधी ने एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर जारी एक वीडियो में कहा कि बस और ट्रक ड्राइवर, उबर, ओला, ऑटो चालक अगर गलती से किसी को मार देते हैं,तो 10 साल की सजा होती है। लेकिन, अमीर घर का 17 साल का बेटा पोर्श गाड़ी से दो लोगों को रौंद देता है तो, उसे निबंध लिखने की सजा मिलती है। राहुल ने सवाल उठाया कि बस और ट्रक ड्राइवर से निबंध क्यों नहीं लिखवाते?

मोदी दो हिंदुस्तान बना रहे हैं?
कांग्रेस नेता ने आगे यह भी कहा कि नरेंद्र मोदी से पूछा गया कि दो हिंदुस्तान बन रहे हैं? एक अरबपतियों का और एक गरीबों का? तो उनका जवाब आता है कि क्या मैं सभी को गरीब बना दूं? राहुल गांधी ने कहा कि सवाल न्याय का है। न्याय सबके लिए एक जैसा होना चाहिए। इसलिए हम अन्याय के खिलाफ लड़ रहे हैं।

क्या है मामला?
दरअसल, 19 मई को कथित तौर पर 17 साल के लड़के द्वारा चलाई जा रही पोर्श कार ने कल्याणी नगर इलाके में दो लोगों को टक्कर मार दी। हादसे में बाइक सवार एक पुरुष और महिला की मौत हो गई। पुलिस ने दावा किया कि आरोपी किशोर नशे में धुत था। क्योंकि, हादसे को अंजाम देने से पहले उसने अपने दोस्तों के साथ एक पब में बैठकर शराब पी थी। जिसका खुलासा एक सीसीटीवी फुटेज से हुआ था।