छत्तीसगढ़

आज एलिमिनेटर मैच में कौन मारेगा बाजी? कोहली के पास 8 हजारी बनने का मौका

नईदिल्ली : राजस्थान रॉयल्स और रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु के बीच 22 मई यानी कि बुधवार को एलिमिनेटर मुकाबला खेला जाना है। इस मुकाबले पर फैंस की नजरें भी बनी हुई है। अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में यह एलिमिनेटर मुकाबला खेला जाएगा। जिसमें दोनों ही टीम जीत दर्ज करना चाहेगी। इस मुकाबले को हारने वाली टीम आईपीएल से बाहर हो जाएगी।

राजस्थान को करना होगा कमबैक

राजस्थान रॉयल्स में टूर्नामेंट का आगाज शानदार तरीके से किया था। लेकिन पिछले कुछ मुकाबलो में टीम का प्रदर्शन निराशाजनक ही रहा है। संजू सैमसन की कप्तानी में राजस्थान रॉयल्स शुरुआती सात में से 6 मुकाबला जीतने में कामयाब रही थी। लेकिन बाद के सात मुकाबले में से टीम को सिर्फ एक में जीत मिली। वहीं राजस्थान रॉयल्स का एक मुकाबला बारिश के भेंट चढ़ गया।

कोहली बना सकते हैं 8000 रन

दूसरी तरफ रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु के पूर्व कप्तान विराट कोहली लगातार टीम के लिए रन बनाने का काम कर रहे हैं। विराट कोहली अगर राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ 29 रन बनाने में कामयाब हो जाते हैं तो आईपीएल में 8000 बनाने वाले पहले खिलाड़ी को बन जाएंगे। आईपीएल के इतिहास में अब तक किसी भी खिलाड़ी ने 8000 का आंकड़ा नहीं पार किया है। विराट कोहली के नाम अभी 7971 रन है। 29 रन बनाते ही विराट कोहली के 8000 रन पूरे हो जाएंगे।

राजस्थान रॉयल्स की गेंदबाजी काफी मजबूत

पिछले कुछ मुकाबले के प्रदर्शन के आधार पर रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु का पलड़ा राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ भारी दिखाई पड़ रहा है। हालांकि प्लेऑफ मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स की टीम वापसी कर सकती है। राजस्थान रॉयल्स के गेंदबाज आरसीबी के बल्लेबाजों पर हावी होने की कोशिश करेंगे। ट्रेंट बोल्ट की अगुवाई में राजस्थान रॉयल्स की गेंदबाजी काफी मजबूत है। रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु की बात करें तो आरसीबी टीम की सबसे बड़ी ताकत टीम की बल्लेबाजी रही है। विराट कोहली के अलावा कप्तान फॉफ डुप्लेसिस सिंह और रजत पाटीदार ने भी बल्ले से अपना दमखम दिखाया है।