छत्तीसगढ़

उफ्फ ये गर्मी! भीषण गर्मी के बीच बीएसएफ जवान ने रेत में भूना पापड़, हैरान कर देगा वायरल वीडियो

बिकानेर : राजस्थान में गर्मी का आलम कुछ ऐसा है कि पारा 47 डिग्री को पार कर गया है। ऐसे में आप सोच सकते हैं कि किस कदर लोगों का हाल बेहाल हो रहा होगा। हालांकि देश के ज्यादातर हिस्सों में गर्मी की भीषण मार पड़ रही है। इस बीच गर्मी से तप रहे राजस्थान से एक क्लिप सामने आया है।

वीडियो में आप देख सकते हैं कि एक बीएसएफ जवान तपती धूप में पापड़ सेंक रहा है। पहले वो पापड़ को रेत में रखता है और फिर ऊपर से थोड़ी सी रेत डाल देता है। कुछ ही सेकेंड के बाद ये पापड़ करारा होकर बाहर निकलता है। ये वीडियो बिकानेर का है। पापड़ के रेत पर सिक जाने से ये बात तो साफ है कि गर्मी का आलम किस कदर राजस्थान में है।

राजस्थान में आए दिन गर्मी के नए-नए रिकॉर्ड बन रहे हैं। हाल ये है कि गर्मी की मार को देखते हुए अस्पतालों में भी चिकित्साकर्मियों की छुट्टियां तक रद्द कर दी गई हैं। इस बीच मौसम को लेकर आने वाले दिनों में भी कुछ खास राहत मिलती नहीं दिख रही है। मौसम विभाग की मानें तो आने वाले दिनों में पारा एक डिग्री तक बढ़ सकता है। इस बीच कई शहरों के लिए लू का रेड अलर्ट भी जारी किया गया है।

बता दें कि देश के अधिकांश हिस्सों में भीषण गर्मी की मार पड़ रही है। आने वाले दिनों में भी गर्मी में कोई खास राहत मिलती नहीं दिखने वाली। मौसम विभाग लगातार गर्मी को लेकर अपडेट जारी कर रहा है। इस बीच राजस्थान में तापमान में बढ़ोतरी ने राज्य के निवासियों का हाल बेहाल कर दिया है। गर्मी से जुड़े कई क्लिप्स सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं। कई लोग तो कोई मिल गया के ‘जादू’ की तस्वीर शेयर कर गर्मी से जुड़े मीम्स शेयर कर कह रहे हैं कि इस बार की गर्मी तो जादू भी बर्दाश्त नहीं कर सकेगा।