छत्तीसगढ़

क्वालिफायर-2 के दौरान कैसा रहेगा चेन्नई का मौसम? बारिश होने पर किसे होगा फायदा?

नईदिल्ली : सनराइजर्स हैदराबाद और राजस्थान रॉयल्स के बीच चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम पर शुक्रवार को क्वालिफायर-2 मुकाबला खेला जाना है। हैदराबाद और राजस्थान के बीच जो टीम यह मुकाबला जीतेगी वो फाइनल में प्रवेश कर लेगी जहां उसका सामना रविवार को कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) से होगा। आईपीएल 2024 अब अपने समापन की ओर बढ़ रहा है और अब मौजूदा सीजन सिर्फ दो मैच ही शेष रह गए हैं।

हैदराबाद को मिली थी हार, राजस्थान ने आरसीबी को हराया था
दो बार की चैंपियन कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ अहमदाबाद के नरेन्द्र मोदी स्टेडियम पर खेले गए क्वालिफायर-1 मुकाबले में बेहतरीन प्रदर्शन किया और हैदराबाद को आठ विकेट से हराकर शान से फाइनल में जगह बनाई थी। दूसरी ओर, आईपीएल 2024 के एलिमिनेटर में राजस्थान रॉयल्स ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) को चार विकेट से हराकर टूर्नामेंट से बाहर कर दिया था। हैदराबाद की टीम तालिका में दूसरे स्थान पर रही थी इसलिए क्वालिफायर-1 मैच हारने के बावजूद उसका सफर समाप्त नहीं हुआ।  राजस्थान ने फाइनल में पहुंचने के लिए पहली बाधा पार कर ली थी, लेकिन तालिका में तीसरे स्थान पर रहने के कारण उसे अब हैदराबाद का सामना करना होगा। 

बारिश की संभावना नहीं
हैदराबाद और राजस्थान के बीच यह मुकाबला चेन्नई में होना है और मौसम विभाग ने शुक्रवार को दक्षिण भारत में भारी बारिश की संभावना जताई है जिसमें तमिलनाडु भी शामिल है। हालांकि, चेन्नई में मैच के दौरान बारिश की संभावना नहीं है। मौजूदा आईपीएल सीजन में बारिश के कारण तीन मैच पूरी तरह धुल चुके हैं, लेकिन इस महत्वपूर्ण मुकाबले के लिए मौसम विभाग का पूर्वानुमान प्रशंसकों के लिए राहत की खबर है। 

मैच ना होने की स्थिति में किसे फायदा?
क्वालिफायर-2 मैच के दौरान भले ही बारिश की संभावना ना के बराबर है, लेकिन अगर मैच में बारिश हुई तो भी चिंता की बात नहीं है क्योंकि इस मुकाबले के लिए रिजर्व डे रखा गया है। अगर शुक्रवार को मैच नहीं हो सका तो शनिवार को मुकाबला खेला जाएगा। हालांकि, दोनों ही दिन मैच ना होनी की स्थिति में हैदराबाद की टीम सीधे फाइनल के लिए क्वालिफाई कर लेगी क्योंकि सनराइजर्स राजस्थान से तालिका में एक स्थान आगे थी।