छत्तीसगढ़

बीसीसीआई को टी20 विश्व कप जीतने के लिए 25 मई से पहले टीम में करना पड़ेगा ये बदलाव, वरना रह जाएंगे खाली हाथ

नईदिल्ली : यूएसए और वेस्टइंडीज में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम की घोषणा बीसीसीआई ने पहले ही कर दी है। टीम में कुछ बदलाव करने हों, तो इसके लिए अभी समय है। आईपीएल में धांसू प्रदर्शन करने वाले कुछ खिलाड़ियों को टीम में जगह नहीं मिल पाई। भारतीय टीम में रोहित शर्मा कप्तान हैं और उपकप्तान के रूप में हार्दिक पांड्या को टीम में जगह दी गई है। कुछ खिलाड़ी ऐसे रहे हैं, जिनका प्रदर्शन अच्छा रहा लेकिन टीम में जगह नहीं मिली। टीम में बदलाव करने के लिए अंतिम तिथि 25 मई है, टीम इंडिया में कुछ परिवर्तन किये जा सकते हैं।

शुभमन गिल को बतौर बैकअप रखा गया है, उनकी जगह इस जगह के सही हकदार रुतुराज गायकवाड़ हैं। गायकवाड़ ने आईपीएल में कुल 583 रन बनाए हैं। भारतीय टीम में उनको लाया जाना चाहिए। उनके आने से ओपनिंग स्लॉट में एक बैकअप रहेगा। इस लिस्ट में रियान पराग का नाम भी आता है। उनको मध्य क्रम में शिवम दुबे की जगह लाना चाहिए। दुबे आईपीएल में पिछले कई मैचों में फ्लॉप रहे हैं।

पराग के बल्ले से इस सीजन आईपीएल में कुल 567 रन देखने को मिले हैं। उनके अलावा अक्षर पटेल की जगह वरुण चक्रवर्ती को लाया जाना चाहिए। मिस्ट्री स्पिनर ने 20 विकेट हासिल किये हैं। स्पिन विभाग में वह टीम को स्थायित्व प्रदान करने में सक्षम हैं।

मोहम्मद सिराज के पास उनकी विविधताएँ नहीं हैं। उनकी जगह हर्षल पटेल को लाया जा सकता है। पटेल के पास अच्छी स्लो गेंद भी है। आईपीएल में इस सीजन हर्षल पटेल ने कुल 24 विकेट अपने नाम किये हैं। वह सिराज के ऊपर भारी पड़ते हैं।यॉर्कर के किंग टी नटराजन को टीम में बैकअप खिलाड़ी के रूप में रखा जा सकता है। भारतीय टीम में खलील अहमद को बैकअप के रूप में रखा गया है। नटराजन उनकी जगह आ सकते हैं। हैदराबाद के लिए इस सीजन अब तक कुल 12 मैच खेलकर नटराजन ने 18 विकेट अपने नाम किये हैं।