छत्तीसगढ़

आईपीएल में हारकर भी मालामाल होगी ये टीमें, मिलेगा करोड़ों का इनाम, विराट कोहली पर भी बसरेगा पैसा

नईदिल्ली : आईपीएल 2024 में अब बस दो मुकाबले बाकी रह गए हैं। 24 मई को क्वालीफायर 2 मुकाबला सनराइजर्स हैदराबाद और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेला जा रहा है । इसके बाद इस लीग का आखिरी मुकाबला 26 मई को चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में होना है। आईपीएल में हिस्सा लेने वाले खिलाड़ियों पर फ्रेंचाइजियों की तरफ से हर साल जमकर पैसे बरसाए जाते हैं।

फाइनल हारने वाली टीम को मिलेंगे 13 करोड़

लेकिन आज हम आपको ऐसी टीमों के बारे में बताने जा रहे हैं जो आईपीएल से बाहर होकर भी मालामाल बन जाएगी। दरअसल प्लेऑफ में शामिल चारों टीमों को अच्छा खासा प्राइज मनी दिया जाता है। बता दें कि आईपीएल विजेता को 20 करोड़ रुपये की प्राइज मनी दी जाती है। वहीं रनरअप को यानी दूसरे स्थान पर रहने वाली टीम को 13 करोड़ रुपये दिए जाते हैं।

तीसरे और चैथे नंबर की टीम को मिलेंगे इतने करोड़

जबकि आईपीएल में तीसरे नंबर की टीम को 7 करोड़ और चौथे नंबर की टीम को 6 करोड़ 50 लाख रुपये मिलते हैं। इस साल आईपीएल में चौथे नंबर की टीम तय हो चुकी है। रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु की टीम चौथे स्थान पर इस साल अपना सफर खत्म कर चुकी है। ऐसे में रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु को 6 करोड़ 50 लाख रुपये प्राइज मनी के तौर पर दिया जाएगा।

कोहली पर भी बरसेगा पैसा

रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु के अलावा दूसरे और तीसरे स्थान पर रहने वाली टीम को भी मोटी रकम मिलती है। बता दें कि आईपीएल में सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज और सबसे अधिक विकेट चटकाने वाले गेंदबाज को भी अलग से पैसा दिया जाता है। सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में विराट कोहली सबसे आगे हैं। ऐसा लगभग तय माना जा रहा है कि इस साल ऑरेंज कैप विराट कोहली के सिर पर ही रहेगा। अगर विराट कोहली ऑरेंज कप जीतते हैं तो उन्हें 15 लाख रुपये अलग से दिए जाएंगे। वहीं पर्पल कैप विजेता को 15 लाख रुपये मिलते हैं।

एक टीम आज हो जाएगी बाहर

शुक्रवार को एक और टीम आईपीएल 2024 से बाहर हो जाएगी। सनराइजर्स हैदराबाद और राजस्थान रॉयल्स में से किसी एक का सफर इस मुकाबले के साथ ही खत्म हो जाएगा। वहीं इस मैच को जीतने वाली टीम फाइनल में कोलकाता नाइट राइडर्स से भिड़ेगी। कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ 26 मई यानी रविवार को फाइनल मैच चेन्नई के एम चिंदबरम स्टेडियम में खेला जाएगा।