छत्तीसगढ़

नवजोत सिंह सिद्धू ने हैदराबाद के इस बल्लेबाज को बताया दूसरा गावस्कर…, कहा- सुनील गावस्कर की तरह करता है बल्लेबाजी

नईदिल्ली : आईपीएल का फाइनल कोलकाता नाइट राइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच चेन्नई में खेला जाएगा. दोनों टीमों ने इस सीजन शानदार खेल दिखाया है जिसके काऱण ये टीमें आज फाइनल खेलने वाली है. एक ओर जहां केकेआर की टीम ने ऑलराउंड परफॉर्मेंस कर फाइनल में जगह बनाई तो वहीं दूसरी ओर हैदराबाद की टीम ने पूरे सीजन आक्रमक बल्लेबाजी और सटीक गेंदबाजी के दम पर फाइनल में जगह बनाई है.

हैदराबाद के लिए ट्रेविस हेड और अभिषेक शर्मा मैच विनर बनकर सामने आए हैं तो वहीं, दूसरी ओर हेनरिक क्लासेन टीम के एक्स फैक्टर बनकर सामने आए हैं. क्वीलाफायर दो में क्लासेन ने अर्धशतकीय पारी खेलकर टीम के लिए अहम पारी खेली थी. क्लासेन की पारी ने मैच को हैदराबाद के लिए बनाया था. अब फाइनल में क्लासेन से काफी उम्मीदें हैं.

यही कारण है कि भारत के पूर्व क्रिकेटर नवजोत सिंह ‘सिद्धू ने क्लासेन की बल्लेबाजी को देखकर उनकी तुलना सुनील गावस्कर से कर डाली थी. नवजोत सिंह ‘सिद्धू ने क्लासेन की बल्लेबाजी को गावस्कर की तरह करार दिया था. सिद्धू ने कहा, “हेनरिक क्लासेन सुनील गावस्कर की तरह खेलते हैं, वह पिच पर खड़ा रहता है और क्रीज से खड़ा होकर शॉट मार रहा है..गावस्कर अपने खेल के दिनों में यही किया करते थे.”

सिद्धू ने इसके अलावा क्लासेन को सिक्सर किंग भी कहा है. सिद्धू ने क्लासेन को लेकर आगे कहा, “वह मेरे लिए सिक्सर क्लासेन है. उनके शॉट को देखने के बाद मैं अपना मुंह बंद नहीं कर सका..मैंने बल्लेबाजों को नए-नए स्ट्रोक मारते देखा है लेकिन यह बिल्कुल अलग है. वह मंगल ग्रह पर छक्का मार सकता है.”

बता दें कि राजस्थान के खिलाफ मैच में हैदराबाद की पारी के 13वें ओवर में हेनरिक ने चौथी गेंद को कवर में छक्का लगाया था. उस बेहतरीन छक्का को देखकर सिद्धू काफी चौंक गए थे. अब फाइनल में क्लासेन से काफी उम्मीद है. इस सीजन क्लासेन ने अबतक 15 मैच में कुल 463 रन बनाए हैं जिसमें 4 अर्धशतक शामिल है. 176 के स्ट्राइक रेट के साथ रन बनाकर क्लासेन ने हैदराबाद के लिए अहम किरदार इस सीजन निभाया है.