छत्तीसगढ़

आईपीएल की ट्रॉफी ऑरेंज कैप नहीं जिताती , कोहली के पीछे ही पड़ गए हैं अंबाती रायडू, सरेआम फिर किया ट्रोल

नईदिल्ली : कोलकाता नाइट राइडर्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को हराकर आईपीएल 2024 का खिताब अपने नाम किया। कोलकाता नाइट राइडर्स ने तीसरी बार आईपीएल ट्रॉफी पर कब्जा जमाया है। इस सीजन आईपीएल में सबसे अधिक रन विराट कोहली के बल्ले से निकले। विराट कोहली ऑरेंज कप जीतने में कामयाब रहे। उन्होंने इस सीजन सबसे अधिक 741 रन बनाने का काम किया।

आरसीबी का फिर टूटा सपना

हालांकि, रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु की टीम एलिमिनेटर मुकाबले से आगे नहीं बढ़ सकी। एलिमिनेटर मैच में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ रॉयल चैलेंजर्स बेंग्लुरु को हार का सामना करना पड़ा था। रॉयल चैलेंजर्स बेंग्लुरु ने लगातार 6 मुकाबलों में जीत हासिल कर प्लेऑफ में एंट्री की थी। लेकिन एलिमिनेटर मैच में उसे राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा।

चेन्नई की हार पर निकले थे आंसू

चेन्नई सुपर किंग्स के पूर्व खिलाड़ी अंबाती रायडू लगातार विराट कोहली को निशाने पर ले रहे हैं। राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ बाहर होने के बाद रायडू ने आरसीबी को ट्रोल किया था। दरअसल, रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु ने अपनी आखिरी लीग मैच में चेन्नई सुपर किंग्स को हराकर टूर्नामेंट से बाहर कर दिया था। जिसके बाद अंबाती रायडू कमेंट्री बॉक्स में रोते हुए नजर आए थे।

कोहली को फिर किया ट्रोल

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बाहर होने पर रायडू ने कहा था कि ऐसी टीम कभी भी ट्रॉफी नहीं जीत सकती है। जहां के खिलाड़ी अपने पर्सनल रिकॉर्ड के लिए खेल रहे हो। रायडू ने अब आईपीएल 2024 के फाइनल के बाद एक बार फिर से विराट कोहली पर निशाना साधा है। मैच के बाद रायडू ने कहा कि ऑरेंज कैप से आईपीएल की ट्रॉफी नहीं जीती जाती है। ट्रॉफी जीतने के लिए टीम का एक जुटता के साथ सहयोग चाहिए होता है।

ऑरेंज कप जीतने से कोई ट्रॉफी नहीं जीत जाती

कोलकाता नाइट राइडर्स का उदाहरण देते हुए अंबाती रायडू ने कहा कि जैसे केकेआर की टीम में कई मैच विनर खिलाड़ी हैं। मिचेल स्टार्क, आंद्रे रसेल और सुनील नरेन सभी ने टीम को जीत दिलाने में योगदान दिया है। ट्रॉफी जीतने के लिए सभी खिलाड़ियों को थोड़ा-थोड़ा योगदान देना होता है। एक खिलाड़ी के ऑरेंज कप जीतने से कोई ट्रॉफी नहीं जीत जाती है।