छत्तीसगढ़

टी20 विश्व कप 2024 का खिताब पाकिस्तान टीम जीतेगी ? पूर्व कोच ने कहा- ‘डार्क हॉर्स’

नईदिल्ली। टी20 वर्ल्ड कप 2024 अब ज़्यादा दूर नहीं रह गया है. टूर्नामेंट की शुरुआत 01 जून से होगी, लेकिन अमेरिका की टाइमिंग में फर्क के चलते भारत में टूर्नामेंट 02 जून से शुरू होगा. विश्व कप की शुरुआत से पहले क्रिकेट एक्सपर्ट्स और दिग्गजों ने अपने-अपने प्रिडिक्शन करने शुरू कर दिए हैं. पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व बैटिंग कोच और मेंटॉर रह चुके मैथ्यू हेडन ने बड़ा दावा ठोका है.

2022 के टी20 वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज़ मैथ्यू हेडन पाकिस्तान के मेंटॉर बने थे. इससे पहले 2021 के टी20 विश्व कप में वह पाक टीम के बैटिंग कोच थे. अब 2024 के टी20 विश्व कप से पहले हेडन ने पाकिस्तान को ‘डॉर्क हॉर्स’ बताया, जिसका मतलब होता है एक अप्रत्याशित विजेता. 

रिपोर्ट के मुताबिक मैथ्यू हेडन ने कहा, “जब वर्ल्ड कप की बात होती है तो पाकिस्तान हमेशा डार्क हॉर्स रहती है. उनका फास्ट बॉलिंग स्टॉक शाहीन अफरीदी और नसीम शाह के साथ शानदार है, जो पिछले विश्व कप में उपलब्ध नहीं थे. यह बड़ा कमबैक है. मोहम्मद आमिर और हारिस रऊफ के साथ वह एक मज़बूत पेस अटैक बनाते हैं.”

हेडन ने आगे कहा, “बाबर आज़म, मोहम्मद रिज़वान और फखर ज़मान तीन बड़े खिलाड़ी हैं. फील्डिंग हमेशा उनकी सबसे बड़ी चुनौती होगी. उम्मीद है इस साल इससे उनका परफॉर्मेंस खराब नहीं होगा. वह मज़बूत टीम है और ज़ाहिर तौर पर टी20 विश्व कप 2024 में देखने वाली टीम हैं.”

2022 के टी20 विश्व कप में रनरअप रही थी पाकिस्तान 

गौरतलब है कि ऑस्ट्रेलिया में खेले गए 2022 के टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान को फाइनल में हार झेलनी पड़ी थी, जिसके बाद टीम रनरअप बनी थी. टूर्नामेंट का फाइनल मैच इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच खेला गया था. मैच में इंग्लैंड ने पांच विकेट से जीत दर्ज करके ट्रॉफी अपने नाम की थी. ऐसे में देखना दिलचस्प होगा कि इस बार के टूर्नामेंट में पाकिस्तान कहां तक पहुंच पाती है.