छत्तीसगढ़

वसीम अकरम ने चुने आईपीएल 2024 के टॉप 5 मोमेंट्स, पहले नंबर पर लिया कोहली का नाम

नईदिल्ली : पाकिस्तान के पूर्व कप्तान वसीम अकरम ने आईपीएल 2024 के टॉप 5 मोमेंट्स को चुना है. अकरम ने पांच ऐसे मोमेंट्स चुने हैं जिसने उनका दिल जीत लिया है. बता दें कि आईपीएल फाइनल में केकेआर ने हैदराबाद को हराकर खिताब अपने नाम कर लिया था. कोलकाता तीसरी बार आईपीएल का खिताब जीतने में सफल रही है. वहीं, आईपीएल 2024 के खत्म होने के बाद वसीम ने आईपीएल 2024 के टॉप 5 मोमेंट्स का चुनाव किया है.

विराट कोहली का रन आउट
युवाओं को कोहली से मोटिवेट होना चाहिए. कोहली ने मिडविकेट से भागकर रन आउट किया. एक हाथ से थ्रो फेंककर कोहली ने रन आउट किया. वो कमाल का था. कोहली से सीखनी चाहिए. मुझे लगता है कि किंग कोहली ने बल्लेबाजी ही नहीं बल्कि अपनी फील्डिंग से भी एक अलग मुकाम हासिल कर लिया है. 

कोहली और गंभीर का गले लगाना
मेरे लिए दूसरा सबसे खास पल कोहली और गंभीर का एक दूसरे को गले लगाना रहा. देखिए ठीक है, क्रिकेट के मैदान पर दोनों के बीच कहासुनी हो गई, लेकिन अब दोनों इससे आगे निकल गए हैं. दोनों काफी परिपक्व हैं और उन्हें पता है कि ये सब बातें पीछे रह जानी है. देखिए ऐसी घटना हो जाती है लेकिन इन्हें पता है कि कैसे एक दूसरे के साथ बर्ताव करना है. कोहली और गंभीर के बीच जो भी हुआ उसका मजा लोगों ने ज्यादा लिए. लोग इन सभी बातों को आगे बढ़ाकर मजे लेते रहे हैं. इसके बाद जब दोनों ने एक दूसरे को गले लगाया, वह शानदार था. इससे ये पता चलता है कि दोनों कैसे पुरानी बातों से बाहर निकल सकते हैं. 

फाफ डु प्लेसिस का कैच
वसीम ने इसके बाद कहा कि, मेरे लिए तीसरा सबसे बेस्ट मोमेंट फाफ डु प्लेसिस का रहा, उसने जिस अंदाज में सीएसके के खिलाफ मैच में एक साथ से कैच लिया, उसे देखना कमाल का था. क्या कैच था. 39 साल की उम्र में ऐसा कैच लेकर उसने दुनिया को चकित कर दिया था. वह कैच क्वालिफिकेशन के लिए था. वसीम ने इसके अलावा ये भी कहा कि, रवि बिश्वोई ने भी एक कैच लपका था जिसे देखकर मैं दंग रह गया था. हमारे जमाने में ऐसे कैच नहीं हुआ करते थे.

कोहली और  ईशांत शर्मा के बीच हल्की-फुल्की नोकझोंक
वसीम ने कहा कि इसके बाद मुझे कोहली और  ईशांत शर्मा के बीच जो हल्की-फुल्की नोकझोंक देखने को मिली, उसने मेरा दिल जीत लिया .दोनों बचपन से एक साथ खेले हैं और दोनों दोस्त रहे हैं. दोनों को इस तरह से मजे लेते हुए देखना मुझे अच्छा लगा. कभी-कभी हेल्दी कंपटीशन भी होना अच्छा होता है.