छत्तीसगढ़

महेंद्र सिंह धोनी ने चुपचाप किया भारतीय टीम के हेड कोच का आवेदन? जानिए आवेदकों की लिस्ट में हुआ घोटाला

नईदिल्ली : राहुल द्रविड़ का कार्यकाल भारतीय टीम के हेड कोच के रूप में खत्म हो रहा है। अब जुलाई में टीम इंडिया को नया कोच चाहिए। बीसीसीआई ने हेड कोच के चयन के लिए आवेदन मांगे थे। इसकी अंतिम तिथि अब समाप्त हो गई है। भारत का हेड कोच बनने के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि सोमवार यानी 27 मई रखी गई थी। कुछ बड़े नामों ने जरुर इसके लिए आवेदन किया होगा। इस बीच कुछ ऐसा भी देखने को मिला है, जिसे जानने के बाद हर किसी को हैरानी होना लाजमी है।

हेड कोच बनने के लिए 3000 से अधिक आवेदन आए हैं। इनमें कुछ बड़े नामों को भी देखा गया है। सचिन तेंदुलकर से लेकर नरेंद्र मोदी तक ने आवेदन दाखिल किया है। उनके अलावा महेंद्र सिंह धोनी ने भी हेड कोच बनने के लिए आवदेन डाल दिया है। दरअसल लोगों ने यहाँ फर्जीवाड़ा किया और बड़े लोगों के नाम से आवेदन दाखिल किये। उनमें प्रधानमंत्री तक को नहीं छोड़ा। अमित शाह का नाम भी शामिल है। इस तरह लोगों ने फर्जी आवेदन किये हैं। हालांकि इनको अलग कर दिया जाएगा लेकिन एक बार तो हर किसी को इससे हैरानी हुई है।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड को पिछली बार भी इस तरह के आवेदन मिले थे। हालांकि इनको छांटकर अलग किया जाएगा। भारतीय टीम का हेड कोच चुनने के लिए बोर्ड की सलाहकार समिति काम करेगी। क्रिकेट सलाहकार समिति शॉर्टलिस्ट उम्मीदवारों को इंटरव्यू के लिए बुलाएगी। इंटरव्यू के बाद सलाहकार समिति किसी नाम पर अपना अंतिम फैसला लेगी। वह नाम बोर्ड को भेज दिया जाएगा। समिति दो नाम भी भेज सकती है। इसके बाद उनमें से किसी एक के नाम पर मुहर बीसीसीआई ही लगाने वाली है। आने वाले समय में स्थिति साफ़ हो जाएगी। टी20 वर्ल्ड कप तक तो राहुल द्रविड़ ही बीसीसीआई के हेड कोच हैं, इसके बाद जुलाई में नया हेड कोच होगा।