छत्तीसगढ़

टी 20 वर्ल्ड कप 2024: 53 गेंद में 82 रन…, क्या लाजवाब मैच था, कैसे सूर्यकुमार यादव की वाइफ, विराट कोहली की हुई दीवानी

नईदिल्ली : जैसे-जैसे टी20 वर्ल्ड कप 2024 पास आ रहा है, वैसे-वैसे क्रिकेट प्रेमियों का उत्साह बढ़ता जा रहा है. लोग पुराने टूर्नामेंट्स की यादों को सोशल मीडिया पर पोस्ट कर रहे हैं. इस बीच सूर्यकुमार यादव की पत्नी, देविशा शेट्टी ने विराट कोहली की उस पारी की तस्वीर शेयर की है जिसने 2022 टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तानी टीम के जबड़े से जीत को छीन लिया था. 23 अक्टूबर 2022 का दिन पाक टीम शायद ही कभी भूल पाएगी क्योंकि इसी दिन विराट ने 53 गेंद में 82 रन की नाबाद पारी खेलकर भारतीय टीम को रोमांचक जीत दिलाई थी.

विराट की दीवानी हुई सूर्यकुमार यादव की वाइफ

देविशा शेट्टी ने 2022 में भारत-पाकिस्तान मैच को देखते हुए तस्वीर शेयर की है. मेलबर्न क्रिकेट स्टेडियम में हुए उस ऐतिहासिक मैच को याद करते हुए देविशा ने कैप्शन में लिखा, “क्या लाजवाब मैच रहा. अब भी उसे देख मेरे रोंगटे खड़े हो जाते हैं.” याद दिला दें कि उस मैच में देविशा के हसबैंड, सूर्यकुमार भी खेल रहे थे जो 10 गेंद में 15 रन बनाकर आउट हो गए थे. लेकिन विराट कोहली की ऐतिहासिक पारी ने भारतीय टीम की 4 विकेट से जीत सुनिश्चित की थी.

क्या है उस मैच की कहानी?

मेलबर्न क्रिकेट स्टेडियम में हुए मैच में पाकिस्तान ने पहले खेलते हुए 8 विकेट खो कर 158 रन बनाए थे. शान मसूद ने 52 रन और इफ्तिखार अहमद ने 51 रन की अर्धशतकीय पारी खेली थी. भारत की ओर से अर्शदीप सिंह और हार्दिक पांड्या ने सबसे ज्यादा तीन-तीन विकेट चटकाए थे. जब भारत लक्ष्य का पीछा करने उतरा तो 31 रन के भीतर 4 विकेट गिर चुके थे. ऐसे में विराट कोहली और हार्दिक पांड्या के बीच 113 रन की पार्टनरशिप ने भारतीय टीम की मैच में वापसी कराई थी. हार्दिक 37 गेंद में 40 रन बनाकर आखिरी ओवर में आउट हो गए थे.

आखिरी 3 ओवरों में 48 रन बना पाना लगभग असंभव प्रतीत हो रहा था. 18वें ओवर में 17 रन आए, वहीं 19वें ओवर में विराट कोहली ने हैरिस रऊफ को ऐसे 2 छक्के लगाए, जिन्हें वो जिंदगी भर नहीं भूल पाएंगे. आखिरी ओवर की आखिरी गेंद पर रविचंद्रन अश्विन ने सिंगल लेकर भारतीय टीम की 4 विकेट से जीत सुनिश्चित की. विराट 82 रन के स्कोर पर नाबाद रहे.