छत्तीसगढ़

भगवान जिसे जितना देता है उसमें उसे खुश रहना चाहिए…, पहले मैं 5-10 रुपये के लिए भी तरसता था, रिंकू सिंह को हर कोई कर रहा सलाम

नईदिल्ली : भारतीय टीम के विस्फोटक बल्लेबाज रिंकू सिंह का एक इंटरव्यू तेजी से वायरल हो रहा है। दरअसल कोलकाता नाइट राइडर्स ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ 26 मई को फाइनल मुकाबला जीतकर आईपीएल ट्रॉफी अपने नाम की थी। कोलकाता नाइट राइडर्स तीसरी बार आईपीएल चैंपियन बनने में कामयाब रही।

पूरा हुआ रिंकू का सपना

कोलकाता नाइट राइडर्स की इस जीत के बाद रिंकू सिंह बेहद खुश नजर आए थे। रिंकू सिंह ने इंटरव्यू के दौरान बताया था कि वह इस टीम के साथ लंबे समय से जुड़े हुए हैं और ट्रॉफी जीतने का सपना उनका आखिरकार पूरा हुआ। इस सीजन रिंकू सिंह को कोलकाता की तरफ से ज्यादा बल्लेबाजी करने का मौका नहीं मिला। लेकिन पिछले सीजन उन्होंने अपनी बल्लेबाजी से एक अलग ही छाप छोड़ी थी।

रिंकू से पूछा सवाल

आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम रिंकू सिंह को सिर्फ 55 लाख रुपये की सैलरी देती है। इस पर एक इंटरव्यू में रिंकू सिंह से सवाल पूछा जाता है कि एक तरफ मिचेल स्टार्क को 24 करोड़ 75 लाख रुपये की राशि मिलती है। वहीं दूसरी तरफ आपको सिर्फ 55 लाख रुपये मिलते हैं। ऐसे में आपको ऐसा नहीं लगता कि आपकी सैलरी कम है।

दिया दिल जीतने वाला जवाब

इस पर रिंकू सिंह कहते हैं कि 55 लाख रुपये मेरे लिए बहुत ज्यादा है। जब मैं बड़ा हो रहा था उस वक्त सोचता था कि कैसे पांच-दस रुपये हासिल कर सकता हूं। लेकिन अब मेरी आईपीएल सैलरी 55 लाख रुपये है जो मेरे हिसाब से बहुत ज्यादा है। मेरा मानना है कि भगवान जिसे जितना देता है उसमें उसे खुश रहना चाहिए। रिंकू सिंह के इस जवाब ने फैंस का दिल जीत लिया। सोशल मीडिया पर लगातार रिंकू सिंह की तारीफ की जा रही है।

रिंकू सिंह ने रोहित शर्मा को लेकर भी कुछ बातों का जिक्र किया। रिंकू ने बताया कि किस तरह भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने उनकी मदद की थी। रिंकू सिंह अपनी इंटरव्यू में बताते हैं कि रोहित शर्मा युवा खिलाड़ियों को हमेशा बेहतर करते देखना चाहते हैं। रिंकू सिंह इस साल टी-20 वर्ल्ड कप की मैन टीम का हिस्सा नहीं हैं। लेकिन रिजर्व खिलाड़ियों की लिस्ट में उन्हें शामिल किया गया है। ऐसे में अगर कोई खिलाड़ी इंजर्ड होता है तो रिंकू सिंह की टीम में एंट्री हो सकती है।