छत्तीसगढ़

‘आत्मनिर्भर से परमात्मा निर्भर, अब अडानी निर्भर’, पेटीएम-अडानी डील रिपोर्ट पर कांग्रेस का तंज

नईदिल्ली : जिस तरह से यह मीडिया रिपोर्ट सामने आई कि उद्योगपति गौतम अडानी पेटीएम में हिस्सेदारी खऱीदने जा रहे है, उसके बाद कांग्रेस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तीखा हमला बोला है। कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने कहा कि याद कीजिए जब पेटीएम को पे टू मोदी कहा गया था। आत्मनिर्भर से परमात्मा निर्भर से अडानी निर्भर। जयराम रमेश ने मीडिया रिपोर्ट को साझा करते हुए पीएम मोदी पर तीखा हमला किया है।

हालांकि इस रिपोर्ट के सामने आने के बाद पेटीएम की ओर से यह बयान जारी किया गया कि मीडिया रिपोर्ट अटकलों पर आधारित है। कंपनी इस तरह के किसी संवाद में नहीं है। गौर करने वाली बात है कि मीडिया रिपोर्ट में दावा किया गया है कि मंगलवार को गौतम अडानी से पेटीएम के फाउंडर विजय शेखर ने अहमदाबाद में मुलाकात की थी। इस मुलाकात के दौरान दोनों के बीच पेटीएम की हिस्सेदारी को खरीदने को लेकर चर्चा हुई।लेकिन इस रिपोर्ट को एक तरफ जहां पेटीएम की ओर से खारिज किया गया तो दूसरी तरफ गौतम अडानी की ओर से इसको लेकर कोई बयान सामने नहीं आया है। बहरहाल देखने वाली बात है कि क्या सच में इस रिपोर्ट में कोई तथ्य़ है या नहीं।

रिपोर्ट की मानें तो पेटीएम की पैरेंट कंपनी वन 97 में 19 फीसदी हिस्सेदारी कंपनी की है, जिसमे से 10 फीसदी पेटीएम के पास और 9 फीसदी विजय शेखर के पास है। ऐसे में शेखर गुप्ता और गौतम अडानी के बीच डील की शर्तों पर चर्चा हुई है।गौर करने वाली बात है कि लोकसभा चुनाव अब अपने अंतिम पड़ाव पर पहुंच चुका है। छह चरण के मतदान हो चुके हैं और सातवे व आखिरी चरण का मतदान 1 जून को होना है। इसके बाद 4 जून को चुनाव के नतीजे घोषित होंगे।ऐसे में सत्ता पक्ष और विपक्ष एक दूसरे पर हमला बोलने का कोई मौका छोड़ नहीं रहे हैं।