छत्तीसगढ़

वीडियो : मोहम्मद शमी ने इंजरी के बाद शुरू की बॉलिंग, फैंस बोले- वर्ल्ड कप में वाइल्ड कार्ड एंट्री

नईदिल्ली : भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी अभी टखने की चोट के कारण मैदान से बाहर हैं. शमी ने न आईपीएल 2024 का एक भी मैच खेला और न ही वो टी20 वर्ल्ड कप के हिस्सा हैं. हालांकि, फैंस के लिए खुशखबरी है कि 33 वर्षीय गेंदबाज ने अपनी वापसी के लिए ट्रेनिंग शुरू कर दी है.

बॉलिंग प्रैक्टिस करते दिखें मोहम्मद शमी
इस अनुभवी गेंदबाज का 26 फरवरी को ऑपरेशन हुआ था. शमी ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर हाल ही में ट्रेनिंग का एक वीडियो शेयर किया है. मोहम्मद शमी ने वीडियो के कैप्शन में लिखा है- “चोट ने मुझे मैदान से बाहर कर दिया है, लेकिन ये मुझे ज्यादा दिनों तक रोके नहीं रखेगी. जल्द ही मैं मैदान पर वापसी करूंगा और अपनी जगह फिर हासिल करूंगा.”

बांग्लादेश सीरीज में होगी शमी की वापसी
शमी को आखिरी बार 2023 वनडे वर्ल्ड कप में देखा गया था. वो उस टूर्नामेंट में भारतीय टीम के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बने थे. सिर्फ 7 मैचों में उन्होंने 27 विकेट चटकाए थे.

गौरतलब है कि मोहम्मद शमी चोट से उबरने के कारण इस साल होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम में शामिल नहीं हैं. उम्मीद है कि वो सितंबर में बांग्लादेश के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज में इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी करेंगे.

फरवरी में हुई थी सर्जरी
शमी चोटों से जूझ रहे हैं और कई सर्जरी करवा चुके हैं. शुरुआत में उन्हें लगातार एड़ी की समस्या थी जिसके लिए फरवरी 2024 में सर्जरी करवाई गई थी. मोहम्मद शमी अपने सोशल मीडिया के जरिए चोट से जुड़ी अपडेट शेयर करते रहते हैं.