छत्तीसगढ़

टी 20 वर्ल्ड कप : विश्व कप में भाग लेने न्यूयॉर्क रवाना हुए विराट कोहली, जल्द भारतीय टीम से जुड़ेंगे

नईदिल्ली : लंबे इंतजार के बाद आखिरकार भारतीय बल्लेबाज विराट कोहली टी20 विश्व कप में भाग लेने के लिए न्यूयॉर्क रवाना हो गए हैं। कोहली मुंबई एयरपोर्ट पर नजर आए और वह जल्द भारतीय टीम से जुड़ेंगे। कोहली के अलावा टी20 विश्व कप टीम में शामिल सभी खिलाड़ी न्यूयॉर्क पहुंच चुके हैं जिसमे चार रिजर्व खिलाड़ी शामिल हैं। इन खिलाड़ियों ने बुधवार से ट्रेनिंग सीजन भी शुरू कर दिया है।

अभ्यास मैच में खेलने पर संशय बरकरार
मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, कोहली भले ही वैश्विक टूर्नामेंट में हिस्सा लेने के लिए अमेरिका रवाना हो गए हैं, लेकिन उनके बांग्लादेश के खिलाफ एक जून को होने वाले अभ्यास मैच के लिए उपलब्ध रहने पर संशय बरकरार है। कोहली टीम के अनुभवी बल्लेबाज हैं और उनके टीम से जुड़ने से खिलाड़ियों का मनोबल बढ़ेगा। कोहली का आईपीएल 2024 सीजन में प्रदर्शन शानदार रहा था और उम्मीद है कि कोहली यह फॉर्म टी20 विश्व कप में भी बरकरार रखेंगे। इस बीच, कोहली एयरपोर्ट पर प्रशंसकों को ऑटोग्राफ देते भी नजर आए। 

आईपीएल में जमकर बोला था कोहली का बल्ला
कोहली आईपीएल 2024 सीजन में शानदार फॉर्म में थे और उन्होंने 15 मैचों में 154.70 के स्ट्राइक रेट से 741 रन बनाकर करियर में दूसरी बार ऑरेंज कैप का अवॉर्ड जीता था। कोहली से पहले कप्तान रोहित शर्मा की अगुआई में  25 मई को मुंबई से न्यूयॉर्क के लिए रवाना हुआ था, जबकि संजू सैमसन, यशस्वी जायसवाल और युजवेंद्र चहल आईपीएल क्वालिफायर-2 के बाद न्यूयॉर्क पहुंचे थे।

पांच जून को अभियान की शुरुआत करेगा भारत
भारतीय टीम टी20 विश्व कप में ग्रुप-ए में शामिल है जिसमे आयरलैंड, अमेरिका, पाकिस्तान और कनाडा की टीमें मौजूद है। भारत पांच जून को आयरलैंड के खिलाफ इस वैश्विक टूर्नामेंट में अपने अभियान की शुरुआत करेगा। इसके बाद टीम नौ जून को चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान का सामना करेगी।