छत्तीसगढ़

तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह टी 20 वर्ल्ड कप में लेंगे सबसे ज्यादा विकेट! रिकी पोंटिंग ने कर दी बड़ी भविष्यवाणी

नईदिल्ली : वेस्टइंडीज और अमेरिका टी20 वर्ल्ड कप की मेजबानी के लिए तैयार है. इस टूर्नामेंट का आगाज 2 जून से हो रहा है. वहीं, रोहित शर्मा की अगुवाई वाली भारतीय टीम आयरलैंड के खिलाफ 5 जून को अपने अभियान की शुरूआत करेगी. बहरहाल, इससे पहले ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग ने बड़ी भविष्यवाणी की है. रिकी पोंटिंग का मानना है कि टी20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह सबसे ज्यादा विकेट लेंगे. जबकि ऑस्ट्रेलिया के ओपनर ट्रेविस हेड सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की फेहरिस्त में टॉप पर रहेंगे.

रिकी पोंटिंग ने कहा कि जसप्रीत बुमराह शानदार गेंदबाज हैं, वह पिछले कई सालों से लगातार बेहतरीन प्रदर्शन करते आ रहे हैं, इस तेज गेंदबाज का आईपीएस शानदार बीता. रिकी पोंटिंग आगे कहते हैं कि जसप्रीत बुमराह नई गेंद से स्विंग करवाने की काबिलियत रखते हैं, लेकिन इस गेंदबाज की इकॉनमी सबसे खास बनाती है. जसप्रीत बुमराह 7 रन प्रति ओवर से भी कम रन खर्च करते हैं, टी20 फॉर्मेट में यह काबिलेतारीफ है. वह आपके लिए विकेट चटकाएंगे, आपके लिए मुश्किल ओवर डालेंगे.

वहीं, रिकी पोंटिंग का मानना है कि टी20 वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया के ओपनर ट्रेविस हेड सबसे ज्यादा रन बनाएंगे. रिकी पोंटिंग ने कहा कि ट्रेविस ने सारे फॉर्मेट में खुद को साबित किया है, चाहे रेड बॉल हो या व्हॉइट बॉल… जिस अंदाज में ट्रेविस हेड ने बल्लेबाजी की है, वह शानदार है. वह बेफिक्रर अंदाज में खेल रहे हैं. पिछले दिनों आईपीएल में ट्रेविस हेड ने खूब रन बनाए, यह खिलाड़ी शानदार फॉर्म में चल रहा है. लिहाजा, मुझे लगता है कि टी20 वर्ल्ड कप में ट्रेविस हेड सबसे ज्यादा रन बनाएंगे.