छत्तीसगढ़

टी 20 वर्ल्ड कप 2024: टीम इंडिया न्यूयॉर्क में आईसीसी द्वारा दी जा रही सुविधाओं से संतुष्ट नहीं, रोहित-द्रविड़ ने जताई नाराजगी!

नईदिल्ली : 1 जून से शुरू हो रहे टी20 वर्ल्ड कप 2024 टूर्नामेंट के लिए भारतीय टीम के सभी खिलाड़ी अमेरिका पहुंच चुके हैं. वहां पहुंचकर टीम इंडिया ने नेट प्रैक्टिस भी शुरू कर दी है. लेकिन टीम के हेड कोच राहुल द्रविड़ और कप्तान रोहित शर्मा न्यूयॉर्क में सुविधाओं की कमी से परेशान हैं. यहां तक ​​कि कई खिलाड़ी भी आईसीसी द्वारा दी जा रही सुविधाओं से संतुष्ट नहीं हैं.

ये है टीम इंडिया की शिकायत
सूत्रों के अनुसार, टीम इंडिया को नैसो काउंटी के गार्डन सिटी विलेज में ठहराया गया है और कैंटिएग पार्क में प्रैक्टिस की सुविधा दी गई है. खिलाड़ियों का कहना है कि ये सुविधाएं औसत दर्जे की हैं और स्थायी रूप से तैयार नहीं की गई हैं. इसके अलावा, न्यूयॉर्क के नैसो काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में भी प्रैक्टिस की सुविधा नहीं है, जहां टीम को आयरलैंड के खिलाफ अपना पहला मैच खेलना है.

टीम इंडिया के लिए यह चिंता का विषय है क्योंकि 1 जून को बांग्लादेश के खिलाफ होने वाले वॉर्म-अप मैच तक उन्हें कैंटिएग पार्क में ही अभ्यास करना होगा. आपको बता दें कि क्वालिफाई करने के बाद टीम फ्लोरिडा जाएगी और फिर वेस्टइंडीज में सुपर 8 के मैच खेलेगी. आईसीसी ने अभी तक इस मामले पर कोई बयान नहीं दिया है.

भारतीय टीम का टी20 वर्ल्ड कप 2024 का शेड्यूल
भारतीय टीम टी-20 वर्ल्ड कप में अपना पहला मैच 5 जून को आयरलैंड के खिलाफ खेलेगी. इसके बाद भारत 9 जून को पाकिस्तान के खिलाफ खेलेगा. भारत 12 जून को अमेरिका के खिलाफ खेलेगा और आखिरी मैच 15 जून को कनाडा के खिलाफ है.

भारतीय टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), हार्दिक पांड्या (उपकप्तान), यशस्वी जायसवाल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेट कीपर), संजू सैमसन (विकेट कीपर), शिवम दुबे, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज

रिजर्व: शुभमन गिल, रिंकू सिंह, खलील अहमद और आवेश खान