छत्तीसगढ़

WLC 2024: युवराज सिंह को मिली कप्तानी, रैना-इरफान और भज्जी भी करेंगे वापसी; इंडिया चैंपियंस के स्क्वाड का हुआ एलान

नईदिल्ली : टी20 वर्ल्ड कप 2024 का समापन 29 जून को होगा, जिसके कुछ ही दिन बाद यूनाइटेड किंगडम के 3 शहरों में सबसे पहला वर्ल्ड चैंपियनशिप ऑफ लीजेंड्स टूर्नामेंट खेला जाएगा. यह टूर्नामेंट 3 जुलाई से लेकर 13 जुलाई तक चलेगा और इसके आयोजन में इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ECB) सहायता प्रदान कर रहा है. अभी तक सामने आई जानकारी अनुसार इस टूर्नामेंट में भारत, पाकिस्तान, इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया वेस्टइंडीज और दक्षिण अफ्रीका की टीम हिस्सा लेगी. इन सभी टीमों को रिटायर हो चुके क्रिकेटरों को साथ लाकर तैयार किया जाएगा. अब भारतीय फैंस के लिए खुशखबरी है कि इस लीजेंड्स टूर्नामेंट के लिए भारतीय स्क्वाड का एलान कर दिया गया है.

भारत की टीम को ‘इंडिया चैंपियंस’ नाम दिया गया है, जिसकी कप्तानी युवराज सिंह के हाथों में सौंपी गई है. इस टीम में सुरेश रैना, इरफान पठान, युसुफ पठान, हरभजन सिंह और रॉबिन उथप्पा भी खेलते हुए नजर आएंगे. शुक्रवार को नई दिल्ली में ‘इंडिया चैंपियंस’ टीम की जर्सी को लॉन्च किया गया. इस जर्सी लॉन्चिंग समारोह में सुरेश रैना, आरपी सिंह और राहुल शर्मा भी मौजूद रहे. इंडिया चैंपियंस फ्रैंचाइज़ी का मालिकाना हक सलमान अहमद, सुमंत बहल और जसपाल बहरा के पास है, जो यूनाइटेड किंगडम, यूएई और कतर में भी बिजनेस करते हैं.

युवराज सिंह ने जताई खुशी

टीम इंडिया की कप्तानी मिलने पर युवराज सिंह ने कहा, “मेरा इंग्लैंड के साथ एक अटूट रिश्ता रहा है और अब यहां इंडिया चैंपियंस के कप्तान के रूप में खेलना मेरे लिए बहुत मायने रखता है. नेटवेस्ट ट्रॉफी का फाइनल आज भी मुझे याद है. मैं यहां के वातावरण में ढलने और बेहतरीन क्राउड के सामने खेलने को बेताब हूं, जो इंग्लैंड में क्रिकेट खेलने को एक खास अनुभव बना रहे होते हैं.”

इंडिया चैंपियंस का स्क्वाड –

युवराज सिंह (कप्तान), हरभजन सिंह, सुरेश रैना, इरफान पठान, रॉबिन उथप्पा, अंबाती रायडू, युसुफ पठान, गुरकीरत मान, राहुल शर्मा, नमन ओझा, राहुल शुक्ला, आरपी सिंह, विनय कुमार, धवल कुलकर्णी.