छत्तीसगढ़

वीडियो : 9 जून को है महामुकाबला…, दिग्गज सुनील गावस्कर से भारत-पाक मैच से पहले मिले बाबर आजम

नईदिल्ली। टी20 वर्ल्ड कप 2024 का 19वां मैच भारत और पाकिस्तान के बीच खेला जाना है. यह मैच 9 जून को रात 8 बजे न्यूयॉर्क के नासाउ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा. इस मैच के लिए दोनों टीमें अमेरिका पहुंच चुकी हैं. इससे पहले पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने एक खास मुलाकात की है. दरअसल, बाबर ने अमेरिका में ही भारतीय क्रिकेट के दिग्गज सुनील गावस्कर से मुलाकात की. गावस्कर इस वर्ल्ड कप में कमेंट्री करने के लिए अमेरिका में हैं.

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें बाबर और गावस्कर को आपस में हाथ मिलाते और बातचीत करते हुए देखा जा सकता है. मैदान पर भले ही ये दोनों टीमें एक दूसरे की धुर विरोधी हों, लेकिन मैदान के बाहर दोनों देशों के खिलाड़ियों के बीच सम्मान और खेल भावना देखने को मिल ही जाती है.

भारत बनाम पाकिस्तान हेड टू हेड
टी20 वर्ल्ड कप में भारत और पाकिस्तान 7 बार आमने-सामने हुए हैं. इसमें भारत का पलड़ा भारी नजर आता है. इन 7 मैचों में भारत ने 5 मैच जीते हैं जबकि पाकिस्तान 1 मैच जीतने में कामयाब रहा है. दोनों के बीच एक मैच टाई भी हुआ है.

भारत और पाकिस्तान के संभावित प्लेइंग इलेवन
खबरों के अनुसार, भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन में विराट कोहली, रोहित शर्मा (कप्तान), संजू सैमसन, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), शिवम दुबे, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह और अर्शदीप सिंह शामिल हो सकते हैं.

वहीं पाकिस्तान की संभावित प्लेइंग इलेवन में मोहम्मद रिजवान, सईम आयुब, बाबर आजम (कप्तान), फखर जमान, शादाब खान, आजम खान (विकेटकीपर), इफ्तिखार अहमद, इमाद वासिम, शाहीन अफरीदी, मोहम्मद आमिर और हारिस रऊफ शामिल हो सकते हैं.