छत्तीसगढ़

पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, सलमान खान पर हमले की साजिश रचने वाला पांचवां आरोपी गिरफ्तार

नईदिल्ली : फिल्म इंडस्ट्री के सुपरस्टार सलमान खान के पनवेल स्थित फॉर्महाउस पर अभिनेता पर हमला करने की साजिश रचने वाले पांचवें आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। हरियाणा पुलिस ने नवी मुंबई पुलिस से मिली जानकारी के आधार पर यह गिरफ्तारी की है। दीपक गोगोलिया उर्फ जॉनी वाल्मीकि (30) नामक आरोपी को भिवानी से पकड़ा गया है। जल्द ही उसे नवी मुंबई पुलिस को सौंप दिया जाएगा।

अभिनेता के घर पर फायरिंग होने के कुछ महीने के बाद लॉरेंस बिश्नोई गैंग ने फॉर्महाउस पर अभिनेता पर हमला करने की साजिश रची थी, जिसे पुलिस ने पहले ही नाकाम कर दिया। इससे पहले इस मामले में धनंजय उर्फ अजय कश्यप, गौरव भाटिया उर्फ नहवी, वासपी खान उर्फ वसीम चिकना और रिजवान खान उर्फ जावेद खान की गिरफ्तारी हो चुकी है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक गिरफ्तार किए गए सभी आरोपियों ने अभिनेता के फॉर्महाउस समेत शूटिंग स्थल की रेकी की थी। बताया जा रहा है कि आरोपियों को सलमान खान पर एके 47 जैसे खतरनाक हथियार से हमला करने के निर्देश मिले थे। मीडिया रिपोर्ट्स के दावों की मानें तो इस हमले को अंजाम देने के लिए पाकिस्तान से हथियार मंगाने की तैयारी थी।

इससे पहले 14 अप्रैल को सलमान खान के घर के बाहर दो शख्स ने सुबह-सुबह फायरिंग की थी। इसके बाद पुलिस ने ताबड़तोड़ छापेमारी कर दोनों अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया गया था। दोनों ने पूछताछ में लॉरेंस बिश्नोई गैंग के होने की बात कबूल की थी। वर्क फ्रंट की बात करें तो सलमान खान जल्द ही सिकंदर नाम की फिल्म में नजर आने वाले हैं। फिल्म का निर्देशन एआर मुरुगदास कर रहे हैं। इसमें मुख्य अभिनेत्री के रूप में रश्मिका मंदाना नजर आने वाली हैं। ईद के मौके पर इस फिल्म को अगले साल रिलीज करने की तैयारी है।