छत्तीसगढ़

खूबसूरत वीडियो ने जीता दिल: गेंद लगने से चोटिल हुआ बल्लेबाज़ लेकिन गेंदबाज़ ने नहीं किया रनआउट…

नईदिल्ली : क्रिकेट को ऐसे ही जेंटलमैन का गेम नहीं कहा जाता है. यहां अक्सर खेल भावना का नज़ारा देखने को मिलता है. अब एक बेहतरीन नज़ारा टी20 ब्लास्ट 2024 से देखने को मिला. टूर्नामेंट में हैम्पशायर और केंट के बीच खेले गए मुकाबले गेंदबाज़ ने बल्लेबाज़ को आउट नहीं किया क्योंकि उन्हें गेंद से चोट लग गई थी. चोट लगने के बाद बल्लेबाज़ आधी क्रीज़ पर पहुंच गया था, लेकिन फिर भी गेंदबाज़ ने उन्हें आउट नहीं किया.

इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर तेज़ी से वायरल हो रहा है. यह वायरल वीडियो वाकई आपका दिल जीत लेगा. यह वाक़या मैच की पहली पारी के आखिरी ओवर के दौरान हुआ. हैम्पशायर के लिए पारी का आखिरी ओवर क्रिस वुड फेंड रहे थे. वुड ने गेंद फेंकी, जिसका सामना जॉय एविसन ने किया. एविसन ने वुड के ऊपर ज़ोर से शॉट खेलना चाहा और गेंद उनके बल्ले से अच्छी तरह से कनेक्ट भी हुई. 

लेकिन गेंद सीधा नॉन स्ट्राइकर एंड पर मौजूद मैथ्यू पार्किंसन को जा लगी. पार्किंसन को जब गेंद लगी तब वह करीब आधी क्रीज़ पर थे. इस दौरान वुड ने जल्दी से गेंद उठाई और रन आउट करने के लिए देखा. लेकिन जैसे ही वुड ने देखा कि नॉन स्ट्राइक एंड पर मौजूद पार्किंसन गेंद लगने से पिच पर ही गिर गए, जिसके बाद उन्होंने रन आउट नहीं किया. क्रिस वुड का रनआउट न करना स्पिरिट ऑफ गेम को दिखाता है. लोग वुड की इस स्पिरिट की तारीफ करते हुए दिख रहे हैं. 

मैच जीती हैम्पशायर

बता दें कि 02 जून को साउथेम्प्टन के द रोज़ बाउल में खेले गए मुकाबले में हैम्पशायर ने केंट के खिलाफ 3 विकेट से जीत दर्ज की. मैच में पहले बैटिंग करते हुए केंट ने 20 ओवर में 9 विकेट पर 165 रन बोर्ड पर लगाए थे. फिर लक्ष्य का पीछा करते हुए हैम्पशायर ने 19.5 ओवर में 7 विकेट पर जीत दर्ज कर ली. हैम्पशायर के लिए जो वेदरली ने सबसे बड़ी पारी खेलते हुए 32 गेंदों में 6 चौकों की मदद से 49 रन बनाए.