छत्तीसगढ़

जीतेगा कौन टी 20 वर्ल्ड कप: ऑस्ट्रेलिया के नाम पर हंस पड़े युवराज सिंह; कहा-इन 3 टीमों में होगी असली ‘लड़ाई’

नईदिल्ली। टी 20 वर्ल्ड कप 2024 जीतेगा कौन? ये सवाल बड़ा है और फिलहाल इसके कई जवाब हैं क्योंकि जो कई सारे कयास लग रहे हैं. कई टीमों पर दांव लगाए जा रहे हैं. हर कोई अपने-अपने तरीके से अनुमान लगा रहा है. अब इसी कड़ी में युवराज सिंह का नाम भी जुड़ गया है, जिन्होंने कहा है कि T20 वर्ल्ड कप 2024 के फाइनल में पहुंचने की असली लड़ाई 3 टीमों के बीच है. इस दौरान उन्होंने ऑस्ट्रेलिया का नाम लिया लेकिन हंसते हुए. सवाल ये भी है कि युवराज, ऑस्ट्रेलिया के नाम पर हंसे क्यों?

उन्होंने कहा कि किसी भी बड़े टूर्नामेंट को जीतने के लिए आत्मविश्वास का होना जरूरी है. भारत ने साल 2007 में T20 वर्ल्ड कप का खिताब जीता था, जिसमें युवराज सिंह भी टीम इंडिया का हिस्सा रहे थे. हालांकि, उसके बाद भारत फिर कभी इस टूर्नामेंट को नहीं जीत पाया. अब युवराज सिंह का कहना है कि टीम इंडिया अगर अपनी ताकत को बैक कर मैदान में उतरती है तो वो फिर से खिताबी कामयाबी दोहरा सकती है.

भारत, वेस्टइंडीज, पाकिस्तान में फाइनल के लिए ‘लड़ाई’!

युवराज सिंह से इसी दौरान T20 वर्ल्ड कप 2024 के फेवरेट पर भी सवाल हुआ. इस पर युवराज ने 2 बार की चैंपियन ऑस्ट्रेलिया का नाम ना लेकर चौंका दिया. युवराज ने कहा कि फाइनल के दो स्थानों के लिए भारत, पाकिस्तान और वेस्टइंडीज के बीच कांटे की टक्कर देखने मिल सकती है. उन्होंने कहा कि मुझे उम्मीद है कि टीम इंडिया फाइनल में पहुंचेगी. उसके अलावा वेस्टइंडीज और पाकिस्तान में से कोई एक टीम आ सकती है. युवराज ने फिर हंसते हुए कहा कि ऑस्ट्रेलिया नहीं होगा.

ऋषभ पंत पर होंगी नजरें- युवराज सिंह

ये पूछे जाने पर कि इस T20 वर्ल्ड कप में वो खिलाड़ी कौन होगा, जिस पर सभी की निगाहें होगी. इस पर युवराज सिंह ने झट से ऋषभ पंत का नाम लिया. पंत ने बांग्लादेश के खिलाफ वॉर्म अप मैच में शानदार अर्धशतक भी जमाया है. उन्होंने कहा कि मैं पंत का खेल देखना चाहूंगा. वो इंजरी से वापसी करते हुए मैदान में उतर रहा है. उसके अलावा विराट कोहली पर भी नजरें होंगी, जो कि IPL में रन बनाकर और अच्छा परफॉर्म कर आए हैं.