छत्तीसगढ़

बिलासपुर : मथुरा में मिला बिलासपुर के बुजुर्ग का शव, बीस साल पुरानी शर्ट से हुई मृतक की पहचान

बिलासपुर . बिलासपुर के रहने वाले बुजुर्ग का शव उत्तरप्रदेश के मथुरा में मिला है. बीस साल पुरानी शर्ट के जरिए यूपी पुलिस ने शव की पहचान गजबदन सिंह बिलासपुर निवासी के रूप में की. बताया जा रहा कि वह घर से मथुरा घूमने की बात कहकर निकला था, जहां उनका शव मिला. मथुरा पुलिस ने मृतक की पहनी हुई शर्ट पर लगे दर्जी के स्टिकर के जरिए बिलासपुर पुलिस से संपर्क कर परिजनों को सूचना दी.

बता दें कि बिल्हा थाने में गजबदन सिंह की ग़ुमशुदगी का मामला दर्ज किया गया था. मथुरा में एक व्यक्ति का शव मिला था. उनके शर्ट पर दर्जी के नाम का स्टिकर लगा था. इसके जरिए 2 जून 2024 को मथुरा उत्तरप्रदेश थाना प्रभारी आईपीएस प्रशिक्षु ट्विंकल जैन ने बिलासपुर के आईपीएस प्रशिक्षु अजय कुमार से संपर्क किया. मृतक ने जो शर्ट पहनी थी उसके ऊपर विक्रम टेलर BSP का स्टीकर लगा था. स्टीकर के आधार पर सिटी कोतवाली में स्थित विक्रम टेलर की पहचान हुई. विक्रम टेलर की दुकान बंद होने पर विक्रम टेलर को फ़ोन करके थाना तलब किया गया.

व्यक्ति को ना पहचान कर टेलर ने शर्ट को पहचाना व शर्ट काे लगभग 20 साल पुराना होना बताया. मृतक के बिलासपुर निवासी होने के आभास पर अज्ञात शव कि पहचान के लिए उसकी फोटो पुलिस विभाग के कर्मचारियों ने विभिन्न इलाक़ों तक पहुंचाई. काफ़ी मशक़्क़त के बाद मृतक व्यक्ति की पहचान थाना बिल्हा में दर्ज गुम इंसान गजबदन सिंह 75 वर्ष के रूप में हुई. मृतक व्यक्ति के परिजनों को सूचना देकर शव की सुपुर्दगी के लिए रवाना किया गया. इस कार्रवाई में मथुरा पुलिस की आईपीएस प्रशिक्षु ट्विंकल जैन, बिलासपुर पुलिस के आईपीएस प्रशिक्षु अजय कुमार, थाना सिटी कोतवाली के निरीक्षक विजय चौधरी व उनकी टीम का विशेष योगदान रहा.