छत्तीसगढ़

100 करोड़ की घूस के. कविता ने आप को दी, फोन से मिटाए सबूत , ईडी की चार्टशीट में बड़ा खुलासा

नईदिल्ली : दिल्ली आबकारी घाटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ईडी ने बीआरएस नेता के कविता के खिलाफ जो सप्लीमेंट्री चार्जशीट दायर किया था, उसे लेकर बड़ा खुलासा हुआ है. चार्जशीट के मुताबिक इस घोटाले में टोटल प्रोसीड ऑफ क्राइम 1100 करोड़ रुपये था, जिसमें से 292.8 करोड़ रुपये का ब्यौरा ईडी ने अपनी चार्जशीट में दी है. चार्जशीट के मुताबिक 9 फोन नष्ट किए गए, 1 फोन ईडी को जांच के लिए दिया गया, जिसका डाटा डिलीट पाया गया.

प्रॉफिट मार्जिन बढ़ाने से करोड़ो का नुकसान

ईडी के चार्जशीट के मुताबिक करीब 300 करोड़ रुपये की आपराधिक आय में बीआरएस की नेता के कविता शामिल थीं. ईडी की ओर से बताया गया कि शराब नीति में जो बदलाव किया गया था, उसमें प्रॉफिट मार्जिन को बढ़ाकर 12 फीसदी कर दिया गया, जिससे सरकार को 581 करोड़ का सीधा नुकसान हुआ. चरणजीत सिंह ने के कविता के लिए फाइव स्टार होटल में 10 लाख रुपये का रूम बुक करवाया था.

आप को रिश्वत देने का आरोप

के कविता ने साउथ ग्रुप के दूसरे मेंबर्स और समीर महेंद्रू के साथ साजिश रच कर एमएस इंडो स्प्रिट कंपनी बनाई, जिसका इस्तेमाल प्रोसीड ऑफ क्राइम के लिए किया गया. साजिश के तहत एमएस इंडो स्प्रिट को एल-1 होलसेल लाइसेंस दिया गया, जिसके बदले में के कविता और साउथ ग्रुप की तरफ से 100 करोड़ रुपया आम आदमी पार्टी (AAP) के नेताओं को रिश्वत के रूप में दिए गए. इससे एमएस इंडो स्प्रिट को नई एक्साइज पालिसी के तहत 12 फीसदी यानी कि 192.8 करोड़ रुपया का फायदा हुआ, जो कि प्रोसीड ऑफ क्राइम का ही हिस्सा था.

चार्जशीट के मुताबिक बीआरएस नेता के कविता ने अरुण, अभिषेक, बुच्ची बाबू के साथ मिल कर साजिश के तहत आम आदमी पार्टी के नेताओं के साथ मिल कर नई शराब नीति बनाई.