छत्तीसगढ़

कई दिग्गजों ने रोहित शर्मा और विराट कोहली से पारी की शुरुआत कराने की बात कही…, पाकिस्तान के खिलाफ ऐसी हो सकती है भारत की प्लेइंग इलेवन

नईदिल्ली : 2024 टी20 वर्ल्ड कप का आगाज़ हो चुका है. यह टूर्नामेंट यूएसए और वेस्टइंडीज में खेला जा रहा है. 9 जून को टी20 वर्ल्ड कप का महामुकाबला खेला जाएगा. दरअसल, इस दिन भारत और पाकिस्तान आमने-सामने होंगे. जानिए इस मैच में टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन कैसी हो सकती है.

अगर रोहित और कोहली आए ओपनिंग, तो…

भारत और पाकिस्तान के मैच से पहले कई पूर्व दिग्गज टीम इंडिया की संभावित प्लेइंग इलेवन चुन रहे हैं. कई दिग्गजों ने खुलकर रोहित शर्मा और विराट कोहली से पारी की शुरुआत कराने की बात कही है. यहां हम आपको बताएंगे कि अगर रोहित और विराट पारी की शुरुआत करते हैं तो फिर टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन कैसी होगी. भारत और पाकिस्तान का मैच न्यूयॉर्क के नासाउ काउंटी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा. पिट तेज गेंदबाजों के लिए मददगार रह सकती है. ऐसे में कप्तान रोहित शर्मा तीन तेज गेंदबाज और दो स्पिनर को अंतिम ग्यारह में शामिल कर सकते हैं. 

यशस्वी जायसवाल को नहीं मिलेगी जगह 

अगर रोहित और विराट ओपनिंग करते हैं तो फिर विस्फोटक युवा बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल को अंतिम ग्यारह में जगह नहीं मिलेगी. रोहित और विराट के बाद तीन नंबर पर विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत खेलते दिखेंगे. इसके बाद चार नंबर पर सूर्यकुमार यादव खेलेंगे. 

मिडिल ऑर्डर की बात करें तो शिवम दुबे और हार्दिक पांड्या मैच फिनिशर की भूमिका में दिख सकते हैं. वहीं सात नंबर पर रवींद्र जडेजा का खेलना तय माना जा रहा है. वह कुलदीप यादव के साथ दूसरे स्पिनर की भूमिका भी अदा करेंगे. तेज गेंदबाजों की बात करें तो अर्शदीप सिंह, मोहम्मद सिराज और जसप्रीत बुमराह की तिकड़ी एक्शन में दिख सकते हैं.

अगर रोहित-विराट ने की ओपनिंग तो टीम इंडिया की संभावित प्लेइंग इलेवन- रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, शिवम दुबे, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, अर्शदीप सिंह और मोहम्मद सिराज