छत्तीसगढ़

लोक सभा चुनाव रिजल्ट 2024: वाराणसी सीट से पीएम मोदी पिछड़े तो कांग्रेस बोली- ये तो ट्रेलर है

नईदिल्ली : बीजेपी को सबसे बड़ा झटका यूपी की वाराणसी सीट से लग सकता है. बनारस सीट से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के शुरुआती रुझान में पीछे चलने को लेकर कांग्रेस ने मंगलवार (4 जून, 2024) को तंज कसा है. कांग्रेस के महासचिव जयराम रमेश ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा, ”ये तो ट्रैलर है.” उन्होंने चुनाव आयोग के आंकड़े का एक फोटो भी शेयर किया है. इसमें कांग्रेस के अजय राय पीएम मोदी से 6 हजार 223 वोटों से आगे चल रहे हैं.

उत्तर प्रदेश की वाराणसी सीट को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का गढ़ माना जाता. उन्होंने 2014 और 2019 के लोकसभा चुनाव में दो बार जीत दर्ज की है. इस बार फिर से बीजेपी की ओर से पीएम मोदी बनारस से चुनावी मैदान में हैं.

चुनाव आयोग के सुबह 10 बजे तक के आंकड़ों के मुताबिक, बीजेपी 200 सीटों पर आगे चल रही है. वहीं कांग्रेस 80 सीटों पर आगे चल रही है. इसके अलावा यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव की समाजवादी पार्टी 29 सीटों पर आगे हैं. इस लोकसभा चुनाव में एक तरफ बीजेपी के नेतृत्व वाला राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) है. वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस, उद्धव ठाकरे की शिवसेना, आम आदमी पार्टी, टीएमसी, डीएमके और लेफ्ट सहित कई दलों वाला विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया’ है.

दोनों गठबंधन अपनी-अपनी जीत का दावा कर रहे हैं. एक तरफ पीएम मोदी कह रहे हैं कि लोगों ने एनडीए की सरकार चुन ली है. वहीं, दूसरी तरफ कांग्रेस के अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे कह रहे हैं कि गठबंधन ‘इंडिया’ को 295 सीटें कम से कम मिलेगी.