छत्तीसगढ़

शोएब अख्तर बोले- हम जीत के हकदार नहीं थे…, सुपर ओवर में अमेरिका से पाकिस्तान को मिली करारी हार!

नईदिल्ली : टी20 वर्ल्ड कप 2024 का 11वां मुकाबला काफी शानदार रहा. यह मैच अमेरिका और पाकिस्तान के बीच खेला गया. डलास के ग्रैंड प्रेयरी क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए इस मैच को पाकिस्तान ने अमेरिका के खिलाफ सुपर ओवर में गंवा दिया. जिसके बाद हर तरफ पाकिस्तान की चर्चा हो रही है. इसमें पाकिस्तानी फैंस से लेकर पाकिस्तान के दिग्गज खिलाड़ी भी अपनी प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं. अब इस लिस्ट में पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर का नाम भी जुड़ गया है.

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने इस हार पर अपनी प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने पाकिस्तान की इस हार की तुलना 1999 विश्व कप में बांग्लादेश से मिली हार से भी कर डाली.अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर पोस्ट किए गए वीडियो में शोएब अख्तर ने कहा- “पाकिस्तान के लिए यह निराशाजनक हार है. अमेरिका से हारकर हमारा आगाज अच्छा नहीं रहा. दुर्भाग्य से, पाकिस्तान जीत का हकदार ही नहीं था क्योंकि अमेरिका ने वास्तव में बहुत अच्छा खेला. वे हमेशा मजबूत स्थिति में थे. आमिर ने मैच बचाया. शाहीन और आमिर ने कोशिश की, लेकिन अमेरिका 37 ओवरों तक पाकिस्तान पर हावी रहा. और दुर्भाग्य से, हम इसे हासिल नहीं कर सके.”

अमेरिका ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तान की शुरुआत बेहद खराब रही. पाकिस्तान का पहला विकेट 1.2 ओवर में मोहम्मद रिजवान के रूप में गिरा. जिसके बाद टीम पूरी तरह लड़खड़ा गई. सिर्फ बाबर आजम और शादाब खान ही 30 रन का स्कोर पार कर पाए. बाबर आजम ने 43 गेंदों पर 102.32 के स्ट्राइक रेट से 22 रन बनाए. जबकि शादाब खान ने 160 के स्ट्राइक रेट से 25 गेंदों पर 40 रन बनाए. आखिरी ओवरों में शाहीन अफरीदी ने 143.75 के स्ट्राइक रेट से 16 गेंदों पर 23 रन बनाए. पाकिस्तान 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 159 रन ही बना सका.

160 रनों का पीछा करते हुए अमेरिका की शुरुआत अच्छी रही. अमेरिकी कप्तान मोनंक पटेल ने कप्तानी पारी खेली और 131.57 की स्ट्राइक रेट से 38 गेंदों पर 50 रन बनाए. इसके अलावा एंड्रिस गूस ने 35 रन बनाए, जबकि एरॉन जोन्स ने 36 रन बनाए. आखिरी गेंद पर नीतीश के चौके की वजह से मैच टाई हो गया.

जिसके बाद सुपर ओवर खेला गया. सुपर ओवर की पहली पारी में अमेरिका ने एक विकेट खोकर 18 रन बनाए. जवाब में पाकिस्तान एक विकेट खोकर 13 रन ही बना सका. जिसके बाद अमेरिका ने सुपर ओवर जीत लिया.