छत्तीसगढ़

मानहानि केस में बेंगलुरू कोर्ट ने राहुल गांधी को दी जमानत, जानिए क्या है मामला

नईदिल्ली : बेंगलुरू कोर्ट ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी को मानहानि केस में जमानत दे दी है। कर्नाटक भाजपा यूनिट ने राहुल गांधी के खिलाफ मानहानि का केस दर्ज कराया था, जिसपर सुनवाई करते हुए कोर्ट ने राहुल गांधी को जमानत दे दी। दरअसल समाचार पत्रों में अपमानजनक विज्ञापन जारी करने पर कर्नाटक भाजपा ने राहुल गांधी के खिलाफ केस दर्ज कराया था।विज्ञापन में आरोप लगाया गया था कि प्रदेश की तत्कालीन भाजपा सरकार बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार में लिप्त है।

इस मामले में राहुल गांधी भी कोर्ट में पेश हुए, जहां कोर्ट ने उन्हें जमानत दे दी। इसके बाद राहुल गांधी आज प्रदेश के नेताओं से भी मुलाकात करेंगे। राहुल नवनिर्वाचित सांसदों और हारे हुए उम्मीदवारों से मुलाकात करेंगे।

कर्नाटक में नेताओं से मुलाकात के दौरान प्रदेश के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया और उपमुख्यमंत्री डीके शिवकुमार भी मौजूद रहेंगे। बता दें कि इस मामले में कोर्ट ने सिद्धारमैया और डीके शिवकुमार को पहले ही जमानत दे दी थी।बता दें कि जस्टिस केएन शिवकुमार ने राहुल गांधी को 7 जून को कोर्ट में पेश होने के लिए कहा था। राहुल गांधी के वकीलों ने सुनवाई के दौरान राहुल गांधी को उपस्थित रहने से छूट देने की अपील की थी, लेकिन विरोधी वकीलों ने इसका विरोध किया और कहा कि बार-बार उन्हें इसकी अनुमति नहीं दी जा सकती है।