छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ : नौकरी लगाने के नाम पर पूर्व गृहमंत्री के समर्थक ने की लाखों की ठगी, पीड़ितों ने दुर्ग आईजी और एसपी से की शिकायत

दुर्ग. जिले में पूर्व गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू के समर्थक पर कांग्रेस सरकार के दौरान मंत्रालय में नौकरी लगाने के नाम पर ठगी करने का आरोप पीड़ितों ने लगाया है. पीड़ितों ने इसकी शिकायत दुर्ग IG, SP समेत संबंधित थाने में की है.

भिलाई के तालपुरी निवासी कांग्रेस कार्यकर्ता अमनदीप सोढ़ी ने कांग्रेस के शासन काल में पूर्व गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू के ही विभाग PWD में नौकरी एवं ट्रांसफर का झांसा देकर लगभग 20-25 लोगों से करीब 60-70 लाख रुपए ऐंठ लिए. 2 साल समय बीतने के बाद जब नौकरी नहीं लगा पाया और पैसे लौटाने के लिए टाल मटोल करता रहा तब पीड़ितों ने इसकी शिकायत थाने में की. थाने में लिखित शिकायत पर अमनदीप सोढ़ी ने रकम लेना स्वीकार किया और पुलिस के सामने 2 माह के अंदर रकम लौटाने की बात स्टाम्प पेपर पर लिखकर दिया था, लेकिन अब तक उन्होंने पैसे नहीं लौटाए.

पीड़ितों में कुछ रायपुर के निवासी हैं. पीड़ितों में रामेश्वर प्रसाद दरगाह, निहाल सिंह ठाकुर, जसमीत सिंह कोन्डल, मितेश वर्मा, शुभम यादव, संतोष यादव, ललीला साहू, उषा सेन. नितिश कुमार गिरपुडे ने इसकी शिकायत दुर्ग IG और SP एवं संबंधित नेवई थाने में की है. बता दें कि तालपुरी बी ब्लाक निवासी अमनदीप सोढी कांग्रेस से टिकट पर पार्षद चुनाव लड़ी प्रीति सोढी का पति है. इस मामले में तालपुरी के एक मुरली महाराज की भूमिका भी अहम बताई जा रही है. फिलहाल अमनदीप से सच्चाई जानने जब सम्पर्क किया गया तब उन्होंने मीडिया से बात करने से मना कर दिया.